मोहक नजारों, और हरियाली के बीच त्रिमूर्ति मानसून रन में दौड़े 400 से ज्यादा रनर्स - Pinkcity News

Breaking

Sunday, 28 July 2019

मोहक नजारों, और हरियाली के बीच त्रिमूर्ति मानसून रन में दौड़े 400 से ज्यादा रनर्स


जयपुर।  एक बार फिर जयपुर रनर्स अपने पसंदीदा ट्रेल रन का हिस्सा बने, मौका था त्रिमूर्ती मानसून रन के चौथे संस्करण का।  सावन का महिना और बारिश के बाद छाई हरियाली और गर्मी से राहत के चलते रनर्स ने पूरे जोश और जूनून के साथ अपने मानसून रन को पूरा किया।  मौसम के चलते रनर्स ने अपने निर्धारित टारगेट से शायद एक आधा किमी एक्स्ट्रा ही दौड़ लगाई और फिर दौड़ पूरी करने के बाद जैसे ही उनके गले में मैडल आया,थकान झट से छूमंतर हो गयी।
 जयपुर रनर्स क्लब के अध्यक्ष संजीव सिंह ने इस मौके पर कहा मानसून रन जयपुर के रनर्स का पसंदीदा रन बन चूका है. हर साल आयोजित इस रन में रनर्स बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे है।   इस रन के लिए जो रूट तय किया जाता है उसकी सबसे ख़ास बात यह है की वह हरियाली के बीच स्थित है।  चरों तरफ पहाड़ियां है. रास्ते में आने वाली ऊंचाई निचाई की वजह से रनर्स को अच्छे से अपना एंड्यूरेन्स दिखाने का मौका मिलता है।  
क्लब की कार्यकारी अध्यक डॉ साधना आर्या ने कहा कि पर्यावरण से प्यार दिखाने का एक बहुत ही अच्छा जरिया है त्रिमूर्ति मानसून रन. रनर्स हर साल यहाँ दौड़ने आते है. इस बार भी हम लोग बीज लेकर साथ में दौड़े और दौड़ते समय जंगल में डालते रहे, आतकी आने वाले समय में वो पौधे और फिर पेड़ का रूप ले सके।  इस बार भी लोगों को अलग लग संदेशों के ज़रिये पर्यावरण को बचाने की अपील की. रन के दौरान भी प्लास्टिक की जगह कागज़ का ज्यादा उपयोग किया गया।  पानी की बाटल्स की जगह कागज़ के गिलास में रनर्स को पानी सर्व किया गया ताकि पानी का इस्तेमाल भी ज़रूरत के हिसाब से हो और पर्यावरण को भी नुक्सान न पहुंचे। 
त्रिमूर्ति मानसून रन में दौड़े 400 से ज्यादा रनर्स 
जयपुर रनर्स क्लब के फाउंडर मुकेश मिश्रा ने बताया कि मानसून रन के क्रेज़ के चलते हमे २ दिन पहले रजिस्ट्रेशन बंद करने पड़े थे. इस बार भी 21, 10 और 5 किमी के अलग अलग केटेगरी में 400 से ज्यादा रनर्स ने हिस्सा लिया. कुकस स्थित महाराना ग्रीन रिसोर्ट से इस रन की शुरुआत हुई और वापस वहीँ पर इसका समापन हुआ. रन के दौरान रनर्स छापरवाड़ी गाँव तक जाकर आते है।  अलग अलग केटेगरी की रन के फ्लैग ऑफ के लिए त्रिमूर्ति बिल्डर्स से आनंद मिश्रा, जयपुर रनर्स क्लब के फाउंडर रवि गोयनका, रॉयल ओर्थपेडीक हॉस्पिटल से डॉ आशीष मित्तल, डॉ साधना आर्य और महाराना ग्रीन रिसोर्ट के डायरेक्टर मृदुल मित्तल मौजूद रहे. रन फिनिश करने के बाद सभी रनर्स को फिनिशर मैडल दिए गए।  रन के बाद रनर्स ने डांस और पूल पार्टी का भी आनंद लिया. जयपुर रनर्स द्वारा आयोजित  त्रिमूर्ति मानसून के चौथे संस्करण के जयपुर मैराथन, इएचसीसी हॉस्पिटल, द रॉयल ओर्थपेडीक हॉस्पिटल, महाराना ग्रीन रिसोर्ट, गेटोरेड स्पोर्ट्स ड्रिंक, पुष्पक कोरियर, एच ऍफ़ मेटल आर्ट सहयोगी रहे जबकि इस इवेंट को आईआईइऍमआर द्वारा मैनेज किया गया।  

No comments:

Post a Comment

Pages