इंडियन बेस्टीज अवार्ड से सम्मानित होंगी 180 प्रतिभाएं - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 13 July 2019

इंडियन बेस्टीज अवार्ड से सम्मानित होंगी 180 प्रतिभाएं

 नेपाल, मलेशिया, कनाडा के प्रतिनिधि शिरकत करेंगे अंतरराष्ट्रीय मैत्री सम्मलेन में
kalamkar के लिए इमेज परिणाम
जयपुर, 13 जुलाई। देश की अग्रणी साहित्यिक संस्था ‘कलमकार मंच’ की सहभागिता में भव्या इंटरनेशनल और एन. आर. बी. फाउंडेशन की ओर से रविवार को सुरेश ज्ञान विहार विश्वविद्यालय, जगतपुरा में प्रात: 10 से शाम 05 बजे तक आयोजित होने वाले इंडियन बेस्टीज अवार्ड -2019 में विभिन्न क्षेत्रों में विशेष मुकाम हासिल करने वाले करीब 180 लोगों को सम्मानित किया जाएगा।
 इस अवसर पर आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री सम्मेलन में नेपाल, मलेशिया, कनाडा के अलावा देश के विभिन्न राज्यों सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, केरल, पंजाब, महाराष्ट्र, कर्नाटक, बिहार, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान के प्रतिनिधि भी शिरकत करेंगे।
भव्या इंटरनेशनल की निदेशक निशा माथुर और एनआरबी फाउंडेशन के संस्थापक शैलेन्द्र माथुर के अनुसार इस आयोजन में साहित्य, पत्रकारिता, समाज सेवा, शिक्षा, कला, ज्योतिष, उद्यम, कृषि, फैशन व अन्य क्षेत्र में अपने मन, लगन और हिम्मत से विशेष मुकाम हासिल करने वाली प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। इसमें ऐसे अनेक प्रतिभावान दिव्यांग और कैंसर पीडि़त प्रतिभागी भी शामिल हैं जिन्होंने शारीरिक कमी के बाद भी गजब का हौसला दिखाते हुए अपनी जिंदगी को जिंदादिली से जिया और अपना लक्ष्य हासिल किया।
कलमकार मंच के राष्ट्रीय संयोजक निशांत मिश्रा ने बताया कि आयोजन में गिनीज और लिम्का बुक के अलावा अन्य वल्र्ड रिकॉर्ड बनाने वाले अवार्डीज के साथ ही देश-विदेश में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी विशिष्ठ पहचान रखने वाले विशिष्ठजन भी शिरकत करेंगे। इस अवसर पर साहित्यिक पुस्तकों के लोकार्पण के साथ ही वल्र्ड रिकॉर्डधारी बालिकाओं का नृत्य व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां भी होंगी। उन्होंने बताया कि साहित्य के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए वरिष्ठ साहित्यकार ऋतुराज, नंद भारद्वाज, ईशमधु तलवार, लोकेश कुमार सिंह ‘साहिल’ और चरणसिंह पथिक को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।

No comments:

Post a comment

Pages