हॉप्स एन टेटर्स में दो दर्जन उभरते कलाकारों की आर्टिस्टिक गैलोर में हुआ आयोजन - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 26 June 2019

हॉप्स एन टेटर्स में दो दर्जन उभरते कलाकारों की आर्टिस्टिक गैलोर में हुआ आयोजन


जयपुर 26 जून।  जयपुर के रेस्टोरेंट 'हॉप्स एन टेटर्स' में 'हुएस एन टिन्टस' एक आर्टिस्टिक गैलोर का प्रदर्शन करा। यह कार्यक्रम नीती कासलीवाल के द्वारा आयोजित किया गया। कार्यक्रम में दिल्ली और मुंबई से बड़े चित्रकार व कलाकार, गेस्ट के तौर पर शामिल हुए। कार्यक्रम में फर्स्ट इंडिया टीवी के सीएमडी जगदीश चंद्रा  IHMCS के डायरेक्टर रवि पूरी, दीप्ति कासलीवाल, विनीता शर्मा व सेंट ज़ेवियर कक्षा 3 के छात्र स्वर्णिम शर्मा भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम में अन्य उभरते हुए कलाकार भी मौजूद रहेंगे। यह कार्यकर्म कल रात 8 बजे से 10 बजे तक हुआ । जयपुर के रेस्टोरेंट 'हॉप्स एन टेटर्स' ने  चित्रकारों को एक ऐसा प्लेटफार्म दिया जिसमें चुनिंदा व प्रतिभाशाली चित्रकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिला। आर्टिस्टिक गैलोर में चित्रकारों को अपने चित्र व कला को बेचने का एक स्वर्ण अवसर भी  मिला।  इस कार्यक्रम के ज़रिये चित्रकार, कला पारखी से मिलकर अपनी कलाकृति व उनके पीछे की विचार प्रक्रिया को भी  समझा। कार्यक्रम में कला प्रेमी भी मौजूद रहे , जसिके चलते उन्हें अलग अलग चित्रकारों की कला देखने का अवसर मिला और उनसे कुछ पर्सनल राय व संपर्क भी बना। कला प्रेमीयों ने  यहाँ आकर अपनी पसंदीदा चित्र को भी खरीदा।
नीती कासलीवाल से बात चीत करते समय उन्होंने कहा की उन्हें इस आर्टिस्टिक गैलोर में अधिक से अधिक लोग शामिल हुए और चित्रकारों को अपनी कला का प्रदर्शन व उन्हें बेचने का एक स्वर्ण अवसर मिला।

ज़ेवियर स्कूल के छात्र स्वर्णिम की पेंटिंग बनी आकर्षण का केन्द्र

ज़ेवियर स्कूल की तीसरी कक्षा के छात्र स्वर्णिम की पेंटिंग्स 'आर्टिस्टिक गैलोर' का मुख्य आकर्षण बन रही है। स्वर्णिम द्वारा बनाई गई नोबिता और डोरेमोन की तस्वीर लोगों को खूब लुभा रही है। स्वर्णिम के माता पिता का कहना था की स्वर्णिम शुरू से ही कला में रूचि रखता है और साथ ही अन्य चीज़ों में काफी दिलचस्पी रखता है। स्वर्णिम के पिता ललित शर्मा ने बताया कि स्वर्णिम अभी से काफी एक्टिव व कॉन्फिडेंट है और पढ़ाई में भी काफी तेज़ है। स्वर्णिम से बातचीत के दैरान उन्होंने कहा कि उनके माता पिता उनको काफी सपोर्ट करते हैं व कला से जुडी हर चीज़ में उनका साथ देते हैं।

राष्ट्रपति पुरुस्कार से सम्मानित, आर्टिस्ट हनुमान सैनी ने भी करा कला का प्रदर्शन

आर्टिस्टिक गैलोर के तहत दो दिवसीय एग्जीबिशन का हुआ। एग्जीबिशन में जाने माने आर्टिस्ट हनुमान सैनी समेत 20 से ज्यादा आर्टिस्टों ने अपना आर्टवर्क प्रजेंट कर। इनमें बेंगलुरू की दीप्ति कासलीवाल, जयपुर की कोमल अग्रवाल, श्वेता जैन, रिशिका कासलीवाल और अंजलि शर्मा समेत कई अन्य आर्टिस्ट 40 से ज्यादा आर्टवर्क प्रजेंट करेंगे। कार्यक्रम का आयोजन एंटरप्रेन्योर नीति कासलीवाल के द्वारा होप्स एंड टेटर्स में किया जाएगा। एग्जीबिशन में दिल्ली  और मुंबई से चित्रकार व कलाकार गेस्ट के तौर पर शामिल होंगे। नीति कासलीवाल के अनुसार, प्रदर्शनी में चुनिंदा व प्रतिभाशाली चित्रकारों को अपनी कला का प्रदर्शन करने का मौका मिला।

No comments:

Post a comment

Pages