पुलिस इन्टरसेप्टर वाहनों द्वारा अवैध वसूली की शिकायत पर किया डिकॉय ऑपरेशन - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 9 June 2019

पुलिस इन्टरसेप्टर वाहनों द्वारा अवैध वसूली की शिकायत पर किया डिकॉय ऑपरेशन

police interceptor jaipur के लिए इमेज परिणाम
जयपुर 8 जून। महानिदेशक पुलिस, राजस्थान कपिल गर्ग ने बताया कि राजस्थान में राजमार्गो पर यातायात पुलिस व इन्टरसेप्टर पुलिस वाहनों के द्वारा वाहनों को रोककर उनके विरूद्ध विधिक कार्यवाही नहीं कर अविधिक रूप से उनसे चौथ वसूली के रूप में धनराशि प्राप्त किये जाने की आसूचना पर निर्धारित कार्यक्षेत्र में सतर्कता शाखा, पुलिस मुख्यालय द्वारा डिकॉय ऑपरेशन किया गया।
      अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस, (सतर्कता), पुलिस मुख्यालय, जयपुर गोविन्द गुप्ता ने बताया कि सतर्कता शाखा के दलों द्वारा बूँदी,  कोटा,  दौसा, भरतपुर, अजमेर, ब्यावर, किशनगढ़ शहरों व राष्ट्रीय एवं राज्य मार्गों पर डिकॉय ऑपरेशन किया गया।
गुप्ता ने बताया कि कोटा में इन्टरसेप्टर वाहन पर तैनात जाप्ते द्वारा लापरवाही पूर्वक कार्यवाही करना व एक ट्रक को रोककर उससे पैसों की माँग करना सामने आया। इनकी इस अनुचित कार्यशैली पर महानिरीक्षक पुलिस, कोटा रेंज को इनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही एवं जिले से बाहर स्थानान्तरण कर 1 वर्ष तक फील्ड व यातायात शाखा में पदस्थापन नहीं करने के निर्देश दिये गये तथा दौसा में इन्टरसेप्टर पुलिस वाहन पर तैनात जाप्ते द्वारा पैसे की माँग, पुलिस चालान में गलत प्रविष्टि तथा वाहन चालकों के साथ दुर्व्यवहार करना सामने आने पर इनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही एवं रेंज से बाहर स्थानान्तरण कर 2 वर्ष तक फील्ड व यातायात शाखा में पदस्थापन नहीं करने के निर्देश दिये गये।
     उन्होंने बताया कि इसके साथ ही समस्त जिला पुलिस अधीक्षक व यातायात यूनिट्स को यातायात चैकिंग मिमो ओर शमन रसीदों के दुरूपयोग के सम्बन्ध में जाँच करवाये जाने के निर्देश दिये है।

No comments:

Post a comment

Pages