पर्यावरण पर बनी कृतियों ने सुन्दर वन सा दिया आभास - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 22 June 2019

पर्यावरण पर बनी कृतियों ने सुन्दर वन सा दिया आभास

- 27 आर्टिस्ट्स ने पर्यावरण थीम पर की अपनी कलाकृतियां शोकेस  
- 3 दिवसीय प्रदर्शनी  'द पिंक सिटी ग्रीन आर्ट शो' का शनिवार से आरम्भ

जयपुर, 22 जून।  वातावरण और प्रकृति की सुंदरता और कोमलता का व्याख्यान करती दिखी नन्हीं- मुन्हें बच्चों की कलाकारी, जिनकी गैलरी पर लगी हरी भरी कलाकृतिओं ने माहौल को वन से सुन्दर बना दिया। कुछ ऐसा ही नजारा था गौरागिनी आर्ट्स के पहले इवेंट की, जहां जेएलएन मार्ग स्थित जवाहर कला केंद्र के पारिजात 2 आर्ट गैलरी में ड्राइंग और पेंटिंग एग्जीबिशन 'द पिंक सिटी ग्रीन आर्ट शो' का आयोजन किया गया। 3 दिवसीय इस प्रदर्शनी का शुक्रवार को आरम्भ किया गया, जिसका सेंट सोफिया एंजेला की प्रिंसिपल सिस्टर आर्लीन ने रिबन कटिंग कर आरम्भ किया।
प्रदर्शनी में 5 साल के बच्चे से लेकर यंग आर्टिस्ट तक की कला को एक मंच प्रदान किया गया है। जहां 27 आर्टिस्ट्स की 68 कलाकृतियां का संग्रह कर उन्हें दर्शकों के लिए एग्जीबिट किया गया।
गौरागिनी की फाउंडर डॉ. रागिनी ईश्वर ने बताया कि पर्यावरण की संरक्षण का संदेश देते हुए सभी लोग प्रदर्शनी में हरे फ्लोरल कपड़े पहने रहे, जिससे सभी ने प्रकृति ही जीवन का सन्देश दिया। सोशल मीडिया पर एक कॉम्पिटिशन से शुरू किए गए इस मुहीम को ये रूप मिलेगा हमने सोचा नहीं था। कॉम्पिटिशन के दौरान लगभग 75 एंट्रीज़ आई। साथ ही पर्यावरण दिवस के  उपलक्ष में किए गए कॉम्पिटिशन से भी चुने गए विनर्स को एक साथ लाकर हमने इस एग्जीबिशन के जरिये उनकी खूबसूरत कारीगिरी को मंच प्रदान करने का सोचा। इसी के साथ प्रदर्शनी में यंग आर्टिस्ट्स श्वेता श्रीधर, सोनल चित्तोरिया, सलोनी विश्नोई, पायल लुल्ला भी हिस्सा लेंगे, जिसमें प्रतिमा पटनायक भी अपनी 32 पेंटिंग्स में पर्यावरण और प्रकृति के विभिन्न रंग पेश करेंगी। नन्हें-मुन्हों में इंटरनेशनल आर्टिस्ट कृष्णप्रिया की तीन कलाकृतियां और रवलीन कौर, अवनीत कौर, हृधन सेठी, चिन्मय जैन, जिया कालरा, जागृत दुआ, रिद्धिमा दोषी, ईशान चुघ, अनिका तिवारी आदि की एक कलाकृति में उन्होंने अपने सपनों के इंद्रधनुषी रंगों को कैनवास पर उकेरा।
प्रदर्शनी के अंत में 24 जून, सोमवार को प्राइज डिस्ट्रीब्यूशन सेरेमनी आयोजित की जाएगी, जिसमें पदमश्री तिलक गिताई अपने कर कमलों से सभी प्रतिभावान कलाकारों को उनके खूबसूरत कला के लिए सम्मानित करेंगे।



No comments:

Post a comment

Pages