योग अपनाए और निरोग रहे - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 20 June 2019

योग अपनाए और निरोग रहे

yog के लिए इमेज परिणाम
जयपुर 20 जून। चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं आयुर्वेद मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने समस्त प्रदेशवासियों से अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आयोजित किये जाने वाले योग कार्यक्रमों में अधिक से अधिक जनसहभागिता करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि नियमित योग को अपनाकर शारीरिक और मानसिक रूप से निरोग रहा जा सकता है।
डॉ शर्मा ने इन कार्यक्रमों में सभी स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने सामाजिक, व्यापारिक, शैक्षणिक एवं अन्य सभी संगठनों व संस्थाओं को भी जोड़ने का आग्रह किया है।
 आयुर्वेद मंत्री ने अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार निर्धारित समय पर योग कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिये। योगाभ्यास के लिये प्रशिक्षित योग शिक्षक, चयनित स्थान की साफ-सफाई, पार्किंग, पेयजल आपूर्ति इत्यादि की समुचित व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं।
 डॉ. शर्मा ने कहा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह का मुख्य उद्देश्य योग के बारे में जनजन तक आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराकर उन्हें नियमित योग करने के प्रेरित करना है। प्रतिदिन योग करने से व्यक्ति शारीरिक ही नहीं मानसिक रुप  से भी स्वस्थ रहता है।

No comments:

Post a comment

Pages