धूमधाम से मनाया गया पिंकसिटी का ग्लोबल इनीशिएटिव इवेन्ट मैनेजर्स डे - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 1 June 2019

धूमधाम से मनाया गया पिंकसिटी का ग्लोबल इनीशिएटिव इवेन्ट मैनेजर्स डे

इवेन्ट मैनेजर्स के कार्यों की परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने की भरपूर प्रशंसा, संगीतमय धुनों के बीच इवेन्ट मैनेजर्स ने केक काटकर किया सेलिब्रेशन
जयपुर। पिंकसिटी का ग्लोबल इनीषिएटिव इवेन्ट मैनेजर्स डे जयपुर सहित विश्व के अनेक देशों में धूमधाम से मनाया गया। शहर का मुख्य समारोह जैकब रोड़ स्थित होटल ताज जयमहल पैलेस में आयोजित किया गया, जिसमें राजस्थान के परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर इवेन्ट गुरू अरशद हुसैन, फैडरेशन ऑफ राजस्थान इवेन्ट मैनेजर्स के प्रेसीडेन्ट हरप्रीत सिंह सहित शहर के अनेक इवेन्ट मैनेजर्स सपरिवार उपस्थित हुए। कार्यक्रम में श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने इवेंट मैनेजर्स को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया।
कार्यक्रम के संयोजक शिवराज सिंह के अनुसार सायंकाल 7.30 बजे से प्रारम्भ हुए समारोह के दौरान सभी इवेन्ट मैनेजर्स ने एकत्रित होकर एक-दूसरे को इस दिन की बधाई दी। होटल ताज जयमहल पैलेस के जनरल मैनेजर श्री वरूण निगम ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर इवेन्ट मैनेजर्स के कार्यों की प्रदर्शनी लगाई गई, जिसका अवलोकन करते हुए परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि राजस्थान के इवेन्ट मैनेजर्स ने अपने रचनात्मक कार्यों के कारण इस इण्डस्ट्री को नए आयाम दिए हैं। इनके गुणवत्तापूर्ण कार्यों के कारण ही राज्य में डेस्टिनेशन वैडिंग्स और कॉर्पोरेट इवेन्ट्स की संख्या बढ़ी है जो कि यहां के पर्यटन विकास में सहायक सिद्ध हुए हैं, वहीं स्थानीय लोगों के लिए बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर भी पैदा हुए हैं।
उन्होंने कहा कि इवेन्ट मैनेजर्स डे की इस बार की थीम ‘‘वी आर वन, कनेक्टिंग द एसोसिएट्स’’ मुझे यहां साकार होती नजर आ रही है, जिसमें इवेन्ट सेक्टर के साथ ही होटल, ट्रैवल और हॉस्पिटेलिटी सेक्टर की प्रमुख हस्तियों को एकजुट होने का अवसर मिला है। निश्चित रूप से यह आयोजन विभिन्न क्षेत्रो के बीच व्याप्त दूरियों को समाप्त कर राज्य में पर्यटन और अन्य संबंधित व्यवसायों के विकास में सहायक सिद्ध होगा और इवेन्ट मैनेजर्स के कला-कौशल के दम पर राज्य की सम्पूर्ण इवेन्ट इण्डस्ट्री भारत की अर्थव्यवस्था में अपना योगदान सुनिश्चित्त करेगी। प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी सभी इवेन्ट मैनेजर्स के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें इस विशेष दिन की बधाई दी। देर रात तक चले कार्यक्रम में ड्यून्स ऑफ राजस्थान बैण्ड के कलाकारों ने माहौल में संगीत की धुनें बिखेरीं। सभी इवेन्ट मैनेजर्स ने मिलकर इस खास दिन के लिए विशेष तौर से डिजाइन किया गया केक काटकर पर्व की खुशियां सेलिब्रेट की।

No comments:

Post a comment

Pages