मेवाड़ की शान वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती 6 जून को - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 5 June 2019

मेवाड़ की शान वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती 6 जून को

महाराणा प्रताप के लिए इमेज परिणाम
जयपुर।  मेवाड़ की शान वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती 6 जून को हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी। जयपुर समेत राज्यभर में कई जगह कार्यक्रम आयोजित होंगे। महाराणा प्रताप की जंयती पर राज्यपाल कल्याण सिंह, मुख़्यमंत्री अशोक गहलोत, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और  विधानसभा अध्य्क्ष डॉ सी पी जोशी ने प्रदेश की जनता को बधाई दी है।  

महाराणा प्रताप राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक : मुख्यमंत्री
gahlot के लिए इमेज परिणाम

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप ने स्वाभिमान और मातृभूमि की रक्षा के लिए राजसी सुखों का त्याग कर दिया। प्रताप का स्वाभिमान, साहस, पराक्रम और त्याग से भरा जीवन हम सभी के लिए प्रेरणादायी है। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप न केवल राजस्थान, बल्कि पूरे देश की आन-बान-शान के प्रतीक हैं।  मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों का आह्ववान किया कि वे प्रताप के गौरवशाली व संघर्षमयी जीवन से प्रेरणा लेकर अपनी मेहनत और विवेक से प्रदेश की उन्नति में सक्रिय भागीदारी निभाएं।


महाराणा प्रताप देश भक्ति और स्वाभिमान के मिशाल : राज्यपाल 
 

संबंधित इमेजराज्यपाल कल्याण सिंह ने महाराणा प्रताप जयंती पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।
राज्यपाल ने कहा है कि महाराणा प्रताप स्वतंत्रता के लिए निरंतर संघर्ष करने वाले पराक्रमी पुरूष थे। महाराणा प्रताप स्वाभिमानी, देशभक्ति और शूरवीरता के मिशाल थे। नई पीढ़ी को उनके गुणों को अनुशीलन करना चाहिए।


 

 
महाराणा प्रताप के जीवन आदर्शो को आत्मसात करना होगा : विधानसभा अध्यक्ष
संबंधित इमेज

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी पी जोशी ने महाराणा प्रताप जयन्ती पर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाऎं दी है। विधानसभाध्यक्ष ने कहा कि हमें प्रताप के जीवन आदर्शो को आत्मसात करना होगा। महाराणा प्रताप ने अपनी मातृभूमि के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया ।
 विधानसभा के सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी एवं सरकारी उप मुख्य सचेतक महेंद्र चौधरी ने  भी प्रताप जयन्ती पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाऎं दी है ।

No comments:

Post a comment

Pages