थोर मैराथन में 25 शहरों ने मिलायी जयपुर के साथ कदम ताल - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 2 June 2019

थोर मैराथन में 25 शहरों ने मिलायी जयपुर के साथ कदम ताल

  • 1000 से ज्यादा रनर्स बने थोर-द हीरो ऑफ़ रनिंग
  •  मेडल्स पाकर भूले गर्मी, डांस मस्ती के साथ हुआ थोर-द हीरो ऑफ़ रनिंग का समापन

जयपुर। जून महीने के सबसे गर्म रविवार की सुबह के उजाले के साथ ही जयपुर के रनर्स का थोर बनने का जज्बा बढ़ने लगा. सूरज अपनी तपन के साथ तैयार था तो रनर्स भी उससे मुकाबला करने को डटकर खड़े थे. मौका था जयपुर रनर्स क्लब द्वारा आयोजित महारानी गायत्री देवी जयपुर स्लैम के पहले रनिंग इवेंट थोर-द हीरो ऑफ़ रनिंग का.  जगतपुरा स्थित जेइसीआरसी यूनिवर्सिटी में सुबह के 4 बजते ही रनर्स का पहुंचना शुरू हुआ और ठीक 4.30 बजे 21 किमी की पहली रेस केटेगरी के साथ रनर्स का थोर बनने का सफ़र शुरू हुआ.
1000 से ज्यादा रनर्स बने थोर-द हीरो ऑफ़ रनिंग  
तीन अलग अलग रेस केटेगरी में लगभग 1000 रनर्स हिस्सा लेकर मेडल्स को चूमते नज़र आये।   जयपुर रनर्स क्लब के फाउंडर ट्रस्टी मुकेश मिश्रा ने बताया कि आज हुए थोर रन में रनर्स ने बढ़ चढकर हिस्सा लिया।   जयपुर के साथ साथ वर्चुअल रूप से 11 राज्यों के 25 शहरों के रनर्स भी इस रन का हिस्सा बने।   21,10 और 4 किमी की रन से  पहले जेइसीआरसी यूनिवर्सिटी में रनर्स को वार्म अप के लिए पूर्वी खंडेलवाल और टीम ने जुम्बा करवाया. जेइसीआरसी यूनिवर्सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित अग्रवाल ने इस मौके पर सभी रनर्स का स्वागत करते हुए उनकी हौसला हफजाई की।   अलग अलग केटेगरी में रन को फ्लैग ऑफ जेइसीआरसी यूनिवर्सिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अमित अग्रवाल, सितापुरा इंडस्ट्रीयल असोसिएशन के प्रेसिडेंट संजीव गुप्ता, जयपुर रनर्स क्लब फाउंडर ट्रस्टी रवि गोयनका एवं  मुकेश मिश्रा,जयपुर रनर्स क्लब के डायरेक्टर मोहित कुन्दालिया, किरनजीत और सचिन ने किया।   कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा, जयपुर राजपरिवार से देवराज सिंह और नरिशंत शर्मा मौजूद रहे।  
जयपुर रनर्स क्लब के प्रेसिडेंट संजीव सिंह ने कहा ऐसी गर्मी के होते हुए भी रनर्स का जोश देखने लायक था।   सितापुरा इंडस्ट्रीयल असोसिएशन के मेम्बेर्स, तिजारिया पोलीपाइप्स की टीम ने अच्छी संख्या में भाग लिया. रनर्स केलिए  पूरे रूट पर गर्मी के चलते हाइड्रेशन और मेडिकल की अच्छे से व्यवस्था की गयी थी ताकि रनर्स को किसी तरह की परेशानी न हो. 4 किमी और 10 किमी की रेस में बच्चों ने भी अच्छी संख्या में भाग लिया.  सभी फिनिशर्स को अंत में मैडल ने नवाज़ा गया.

ये रहे विनर्स
जयपुर रनर्स क्लब के फाउंडर ट्रस्टी  रवि गोयनका ने बताया थोर-द हीरो ऑफ़ रनिंग में तीनो रेस केटेगरी में पुरुष और महिला वर्ग में अलग अलग ट्राफी से नवाज़ा गया।  
21 किमी
पुरुष वर्ग  :
प्रथम : महेश दिवेदी
द्वितीय : सुरेश मीना
तृतीय : राजेश चौधरी

महिला  वर्ग :
प्रथम : शिवांगी सरदा
द्वितीय : रेखा विजय
तृतीय : रिचिका गोयल


10 किमी  पुरुष वर्ग  :
प्रथम : मनोज मूँद
द्वितीय : सुनील पुनिया
तृतीय : अक्षय


महिला  वर्ग :
प्रथम : मिष्टी काजला
द्वितीय : डॉ साधना आर्या
तृतीय : शिल्पा गुप्ता


4 किमी पुरुष वर्ग  :
प्रथम : यश गोठवाल
द्वितीय :  ऋषि पारीक 
तृतीय :  लक्ष्मण चौधरी


महिला  वर्ग :
प्रथम : नीलम सिंह
द्वितीय : हृदया नाथावत
तृतीय : अनुष्का नाथावत


थोर-द हीरो ऑफ़ रनिंग को आईआईइऍमआर इंस्टीटयूट ऑफ़ इवेंट मनेजमेंट द्वारा मैनेज किया गया।  कार्यक्रम के अंत में जेइसीआरसी यूनिवर्सिटी, राजस्थान टूरिज्म, सीतापुरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, इटरनल हॉस्पिटल, होटल गोल्डन ट्यूलिप एस्सेंशल, गोल्डन डिवाइन, तिजारिया पोलिपाइप्स, फिज़ियों रनर्स क्लब, अलादीन टेक्नोलॉजी और एसओएस डांस ग्रुप को उनको सहयोग के लिए अतिथियों द्वारा मोमेंटो देकर धन्वायद ज्ञापित किया गया। 

No comments:

Post a comment

Pages