देश की सबसे गर्म और चेलेंजिंग मैराथॉन 2 जून को जयपुर में - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 1 June 2019

देश की सबसे गर्म और चेलेंजिंग मैराथॉन 2 जून को जयपुर में

  • जयपुर के साथ 11  राज्यों और 25 शहरों में भी दौड़ेंगे रनर्स 
  • गर्म सुबह से मुकाबला करते हुए रनर्स बनेंगे थोर-द हीरो ऑफ़ रनिंग
जयपुर।  राजस्थान में जून का महिना गर्मी के तेवर के लिए जाना जाता है. लोग जहाँ इस महीने में अक्सर पहाड़ी ठन्डे इलाकों में छुट्टियां मनाने निकल जाते है,वहीँ जयपुर में 2 जून को रनर्स इस गर्मी को चेलेंज करते हुए अपना दमखम दिखाने वाले है. जयपुर रनर्स क्लब के फाउंडर ट्रस्टी मुकेश मिश्रा ने बताया कि आगामी रविवार 2 जून को जयपुर रनर्स क्लब द्वारा  देश की सबसे गर्म और चेलेंजिंग मैराथन थोर- द हीरो ऑफ़ रनिंग का आयोजन किया जा रहा है. महारानी गायत्री देवी जयपुर स्लैम के पहले इवेंट थोर का आयोजन जेइसीआरसी यूनिवर्सिटी से होगा. महल रोड पर पहली बार इस तरह का आयोजन किया जा रहा है जहाँ रनर्स के लिए गर्मी को ध्यान में रखते हुए विशेष व्यवस्था की जायेगी. लगभग 1000 रनर्स इस मैराथन का हिस्सा बनने वाले है.
थोर बिब एक्सपो में आयरनमेंस हुए रनर्स से रूबरू
शनिवार को थोर बिब एक्सपो ऍम आई रोड स्थित होटल गोल्डन ट्यूलिप एस्सेंशल में हुआ. जयपुर रनर्स क्लब के अध्यक्ष संजीव सिंह ने बताया कि एक्सपो के दौरान देश के ख्यातनाम आयरन मैंन ने  शिरकत की. आयरन मैंन नरेन्द्र खर्रा, आयरन मैंन डॉ साधना आर्या, आयरन मैंन डॉ आदित्य सोरल और आयरन मैंन मृगेश जो की थोर के इवेंट अम्बेसडरस भी है, रनर्स के साथ अपने अनुभव शेयर किये.  साथ ही पेसर्स मीट में पेसर्स को किट दिए गए. जेइसीआरसी यूनिवर्सिटी, राजस्थान टूरिज्म, सीतापुरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन, इटरनल हॉस्पिटल, होटल गोल्डन ट्यूलिप एस्सेंशल, गोल्डन डिवाइन, तिजारिया पोलिपाइप्स, फिज़ियों रनर्स क्लब, अलादीन टेक्नोलॉजी और एसओएस डांस ग्रुप इसके सहयोगी है. थोर-द हीरो ऑफ़ रनिंग को आईआईइऍमआर इंस्टीटयूट ऑफ़ इवेंट मनेजमेंट द्वारा मैनेज किया जा रहा है.
जयपुर के साथ 11  राज्यों और 25 शहरों में भी दौड़ेंगे रनर्स  
जयपुर के साथ साथ थोर में 11 राज्यों के  25 शहरों के रनर्स वर्चुअल रूप से हिस्सा लेने वाले है. जयपुर रनर्स क्लब के फाउंडर ट्रस्टी रवि गोयनका ने बताया कि थोर के लिए पूरे इंडिया से रनर्स उत्साहित है. मुंबई, दिल्ली, गुवाहाटी,गुरुग्राम, कोटा, चेन्नई, बंगलुरु, कोलकाता, झाँसी,मेरठ, मोरादाबाद, जोधपुर, वड़ोदरा, उदयपुर, पुणे, भिलवाडा,लखनऊ, बहादुरगढ़, अहमदाबाद, कपूरथला आदि शहरों से रनर्स ने वर्चुअल थोर रन के लिए अपने रजिस्ट्रेशन करवाए है। 
तीन रेस केटेगरी में दौड़ेंगे रनर्स जयपुर रनर्स क्लब के प्रवक्ता सचिन ने बताया कि थोर- द हीरो ऑफ़ रनिंग में 3 अलग अलग केटेगरी में रनर्स हिस्सा लेने वाले है. 21 किमी, 10 किमी और 4 किमी की रन में 1000 से ज्यादा रनर्स हिस्सा लेने वाले है. 21 किमी की शुरुआत सुबह 4.30 बजे, 10 किमी की शुरुआत सुबह 5.30 बजे और 4 किमी की शुरुआत सुबह 6 बजे होगी. टॉप 3 पुरुष और महिला वर्ग में विनर्स को थोर ट्राफी से नवाज़ा जाएगा. साथ ही सभी फिनिशर्स को मेडल्स भी दिए जायेंगे। 

No comments:

Post a comment

Pages