सट्टे का सरगना सहित चार गिरफ्तार - Pinkcity News

Breaking

Sunday, 5 May 2019

सट्टे का सरगना सहित चार गिरफ्तार

ipl satta cartoon के लिए इमेज परिणाम
जयपुर 05 मई । राजस्थान में जयपुर के चित्रकूट थाना क्षेत्र में पुलिस ने बडी कार्रवाई करते हुये आईपीएल क्रिकेट मैचों में अवैध रूप से ऑनलाईन सट्टा का कारोबार करने के आरोप में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ( अपराध) प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि अपराध शाखा द्वारा की गयी इस कार्रवाई में आरोपियों की पहचान चित्रकूट नगर जयपुर के रहने वाले दीपक माहेश्वरी उर्फ पटवारी (39), राकेश गंगवाल, संजय गोधा, राघव खण्डे़लवार की रूप में की गयी है।
उन्होंने बताया कि सट्टे का सरगना दीपक माहेश्वरी उर्फ पटवारी ने अपने ऑनलाईन एवं आफलाईन सट्टा कारोबार करने के लिये अन्तर्राष्ट्रीय सम्पर्क स्थापित किये हुये है। देश भर में उसका नेटवर्क संचालित है जिससे गहन अनुसंधान किया गया। आरोपी के साथ इस षडयंत्र में शामिल आदर्शनगर जनता कॉलोनी निवासी राकेश गंगवाल (57) को भी गिरफ्तार किया है।
पुलिस अनुसंधान में सामने आया है कि आरोपी दीपक माहेश्वरी एवं राकेश गंगवाल ने करीब एक हजार अकाउंट खुलवा रखे है। आरोपियों ने इस वर्ष अब तक हुये आईपीएल मैचों में अवैध क्रिकेट सट्टे में प्रति मैच करीब साठ करोड रूपये एवं करीब तीन हजार करोड रूपये के ऑनलाईन एवं ऑफलाईन सट्टा किया गया है।
पुलिस के अनुसार क्रिकेट के अलावा इन दोनों सटोरियों द्वारा लॉन टैनिस के मैचों में भी अवैध रूप से सट्टा किया जाता है। लॉनटैनिस सट्टेबाजी में ये अहमदाबाद निवासी एक व्यक्ति के साथ मिलकर न केवल टैनिस मैच में सट्टेबाजी करते हैं बल्कि पूरे मैच को भी फिक्स करते हैं। टेनिस मैच की सट्टेबाजी में स्काई अकाउन्ट का प्रयोग करते है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पुछताछ कर रही है।
रामसिंह

No comments:

Post a Comment

Pages