स्टोरी टेलिंग और पपेट शो से कैंसर पीड़ित बच्चों के चेहरों पर आई मुस्कान - Pinkcity News

Breaking

Saturday, 4 May 2019

स्टोरी टेलिंग और पपेट शो से कैंसर पीड़ित बच्चों के चेहरों पर आई मुस्कान

 पपेट शो और स्टोरीटेलिंग का किया गया आयोजन
कार्यक्रम में मनाया बच्चों का जन्मदिन एवं दिए उपहार

जयपुर। भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र में इलाज ले रहे बाल कैंसर रोगियों हेतु कैंसर केयर एवं ड्रीम्ज फाउंडेशन की ओर से शुक्रवार को पपेट शो और स्टोरी टेलिंग का आयोजन किया गया।
शो के दौरान बच्चों को कई तरह की कल्पनात्मक कहानियां सुनाई गई। तीन से 18 साल तक के बाल कैंसर रोगियों के लिए आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान कहानियों के जरिए बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाई गई।
कार्यक्रम की शुरुआत में डॉ् श्वेता सिंह डायरेक्टर ऑफ टिकलिंग टेल्स, सारिका सिंह(पप्पेटियर) और  हर्षा सिंह स्टोरी टेलर ने पपेट शो से बच्चों का मनोरंजन किया।  इस दौरान बच्चों के लिए इन डोर गेम्स की भी एक्टिविटी आयोजित की गई । कार्यक्रम के अंत में बच्चों का केक काटकर जन्मदिन भी मनाया गया साथ ही चिकित्सालय की वरिष्ठ उपाध्यक्षा एवं कैंसर केयर की अध्यक्षा श्रीमती अनिला कोठरी, कार्यक्रम की आयोजक आशा काला ने बच्चो को उपहार दिए। ड्रीम्ज फाउंडेशन के तहत आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य कैंसर जैसी बिमारी से पीड़ित बाल रोगियों के चेहरों पर मुस्कान लाना और उपहार देकर उनके हौसलों को बढ़ाना हैं।
ड्रीम्स फाउंडेशन के तहत अस्पातल में भर्ती 1 से 18 साल तक की आयु के बाल कैंसर रोगियों की ख्वाहिशें पूरी करने की पहल की जाती हैं । इसके तहत  ड्रीम्स फाउंडेशन की अध्यक्षा अनिला कोठरी के नेतृत्व में अब तक 3500  से अधिक बाल रोगियों की ख्वाहिशे पूरी की जा चुकी हैं ।

No comments:

Post a Comment

Pages