पुलिस महानिदेशक के नाम से फर्जी आईडी बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 19 May 2019

पुलिस महानिदेशक के नाम से फर्जी आईडी बनाने वाला आरोपी गिरफ्तार

संबंधित इमेज
अजमेर 19 मई । राजस्थान के अजमेर में पुलिस महानिदेशक कपिल गर्ग के नाम से फर्जी आईडी बनाकर एक महिला से पचास हजार रूपये की मांग करने वाले आरोपी को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया।
जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रीप सिंह ने मामले पर खुलासा करते हुए आज यहां बताया कि यह साइबर अपराध करने वाला अपराधी बीकानेर का रहने वाला नरपत सिंह है जिसे पुलिस ने बीकानेर से गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि आरोपी नरपत सिंह पर पहले भी कई मामले दर्ज है। आरोपी नरपत सिंह ने आईडी को हैक किया और नाम एवं फोटो बदलकर अजमेर की महिला से चार महीने तक ब्लैकमेल की। उसके बाद दोस्ती के चलते पचास हजार रुपए की मांग की और नहीं देने पर एनकाउंटर की भी धमकी दी।
पुलिस ने मामले में पुलिस महानिदेशक का नाम जुड़े होने से इसकी जांच में तत्परता बरती और फेसबुक से जुड़े एटीएस एवं एस.ओ.जी. के पुलिस अधिकारियों के संपर्क में रहकर आरोपी नरपत सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास कुछ अन्य अधिकारियों के नाम के जरिए आईडी हैक करने की आगे के लिए भी योजना थी लेकिन इस प्रकरण के खुलने और मीडिया में आ जाने के बाद उसने अन्य अधिकारियों के नामों को हटा दिया लेकिन पुलिस की संयुक्त तहकीकात में नरपत सिंह का षड्यंत्र खुल गया।
पुलिस आरोपी को बीकानेर से गिरफ्तार कर अजमेर ले आई है तथा आगे की पुछताछ की जा रही है।
गौरतलब है कि पीड़ित महिला ने अजमेर के अलवर गेट थाने पर 15 मई की शाम मुकदमा दर्ज कराकर मामले को पुलिस की निगाह में लाया था जिसकी जानकारी अगले ही दिन पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को दी थी।

No comments:

Post a comment

Pages