थप्पड़ कांड के लिए मोदी दें इस्तीफा : केजरीवाल - Pinkcity News

Breaking

Sunday, 5 May 2019

थप्पड़ कांड के लिए मोदी दें इस्तीफा : केजरीवाल

केजरीवाल के लिए इमेज परिणाम
नयी दिल्ली 05 मई । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनाव प्रचार के दौरान शनिवार को एक युवक की ओर से खुद को थप्पड़ मारे जाने की घटना के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ होने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि उन्हें (मोदी को) तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए।
केजरीवाल ने यहां संवाददाता सम्मेलन के दौरान इस घटना को दिल्ली के लोगों पर हमला बताते हुए मोदी से इस्तीफे की मांग की। उन्होंने कहा कि मोदी ने थप्पड़ मारने की घटना की साजिश रची है। उन्होंने कहा कि वह ऐसी घटनाओं से नहीं घबरायेंगे तथा अपनी आखिरी सांस तक अपने देश के लिए लड़ते रहेंगे।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा,“ अगर किसी अन्य मुख्यमंत्री पर ऐसा हमला होता है, तो क्या पुलिस आयुक्त अपनी नौकरी बचा लेते? खुद प्रधानमंत्री को इस तरह की घटना के बाद इस्तीफा दे देना चाहिए। इस हमले के लिए पुलिस जिम्मेदार नहीं है, भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं।” उन्होंने कहा कि हमलावर की पत्नी ने एक बयान में कहा है कि उसका पति ‘मोदी भक्त’ है।

केजरीवाल को थप्पड़ मारने की कांग्रेस ने की निंदा

नयी दिल्ली । कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारे जाने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए रविवार को कहा कि राजनीति में यह गलत परंपरा आ रही है जिसका सभी राजनीतिक दलों को डटकर मुकाबला करना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं के सवालों पर कहा कि इस तरह की राजनीति 2014 से पहले तो नहीं देखी गई। राजनीति में निजी हमले नहीं किए जाते थे। यह एक गलत परम्परा राजनीति में आ रही है और सबको इसका डटकर मुकाबला करना चाहिए। 
उन्होंने कहा, “हो सकता है गुस्सा हो, लोगों के मन में गुस्सा हो सकता है, सरकारें जब वायदे करती हैं और पूरा नहीं करतीं तो लोगों में गुस्सा आ जाता है] लेकिन गुस्से का इजहार आप बटन दबाकर कीजिये, मौका आता है, हर पांच साल में मौका आता है, लेकिन गुस्से का इस तरह का इजहार होना, बिल्कुल निंदनीय है। यह बिल्कुल स्वीकार्य नहीं होगा।”
खेड़ा ने कहा कि यह घटना पूरी तरह से सुरक्षा में चूक है, लेकिन इसकी शुरुआत देखनी होगी। राजनीति
में इस तरह के शाब्दिक हमले श्री केजरीवाल ने शुरू किए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ऐसा ही कर रहे हैं। कांग्रेस का मानना है कि निजी टिप्पणियाँ करना और एक दूसरे पर हमले बोलना बिल्कुल अस्वीकार्य होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Pages