श्री कृष्ण बलराम मंदिर जगतपुरा, का सातवा पाटोत्सव संपन्न - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 11 May 2019

श्री कृष्ण बलराम मंदिर जगतपुरा, का सातवा पाटोत्सव संपन्न

जयपुर।  जगतपुरा क्षेत्र में स्थित श्री श्री कृष्ण बलराम मंदिर के अंदर 5 दिन का भव्य कार्यक्रम संपन्न हुआ, यह कार्यक्रम मंदिर के सातवे पाटोत्सव के तहत मनाया गया।
 यह कार्यक्रम हरे कृष्णा मूवमेंट तथा सहायक संस्था अक्षय पात्र मूवमेंट द्वारा संपन्न किया गया।  यह कार्यक्रम जन्माष्टमी के स्तर पर तथा समानता के साथ बनाया गया, क्योंकि इस दिन श्री श्री कृष्ण बलराम की मूर्तियां मंदिर में स्थापित की गई थी । मंदिर के अध्यक्ष श्री रत्नागदा गोविंदा दास ने बताया कि हम हमेशा भगवान से प्रार्थना करते हैं कि वह हमें बल तथा अपना आशीर्वाद प्रदान करें ताकि हम हर वर्ष इस कार्यक्रम को बहुत धूमधाम से ज्यादा से ज्यादा भक्तों के लिए बना सकें जिससे कि अधिकतम से अधिकतम लोग श्री कृष्ण भावनात्मक का रस ग्रहण कर सकें तथा भगवान का आशीर्वाद ले सके ।
 यह भव्य सम्मेलन श्री सुदर्शन चक्र की पूजा से प्रारंभ हुआ जो कि 7 मई 2019 को किया गया। 9 मई 2019  को एक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन राजा पार्क क्षेत्र में किया गया जहां शोभा यात्रा राम मंदिर से शुरू होकर लक्ष्मी नारायण मंदिर पर संपन्न हुई इस शोभायात्रा में हजारों छात्रों ने और श्रद्धालुओं ने भगवान के रथ के सामने प्रार्थना करें और हरि नाम संकीर्तन किया। 11 मई 2019  को मुख्य कार्यक्रम हुआ जिसमें पूरे दिन हरि नाम संकीर्तन तथा भगवान को छप्पन भोग का भोग लगा साथ ही साथ मंदिर के सभी पुजारियों ने श्रीमद्भगवद्गीता तथा श्रीमद् भागवतम् का अध्ययन किया और साथ ही साथ मंत्रों के उच्चारण से पूरा मंदिर प्रफुल्लित हो उठा । श्री भगवान का अभिषेक हुआ जिसमें 108 प्रकार के फलों का रस और अद्भुत फूलों से भगवान का श्रृंगार किया गया कार्यक्रम के अंतिम चरण में पालकी उत्सव तथा संकीर्तन बहुत धूमधाम से हुआ और सभी श्रद्धालुओं ने महा प्रसाद ग्रहण किया।।


No comments:

Post a comment

Pages