रीढ की चोट से पीडित लोगो के लिए विंग्स फॉर लाइफ वर्ल्ड रन दौड आयोजित - Pinkcity News

Breaking

Sunday, 5 May 2019

रीढ की चोट से पीडित लोगो के लिए विंग्स फॉर लाइफ वर्ल्ड रन दौड आयोजित

जयपुर 5 मई 2019।    रीढ की चोट से पीडित लोगो को आशा की नई किरण देने के लिए आज यहाँ विंग्स फॉर  लाइफ  वर्ल्ड रन दौड आयोजित की गई। जवाहर सर्किल पर आयोजित यह दौड जवाहर सर्किल के आस पास के क्षेेत्रो से गुजरी। देश भर के अन्य हिस्सों में भी आज विंग्स फॉर  लाइफ  वल्र्ड रन दौड आयोजित की गई। विंग्स फॉर  लाइफ  वल्र्ड रन दौड की 100 प्रतिशत दान  राशि रीढ पर शोध की परियोजनाओं में जाता है यह दौड देश में गत छह वर्षो से लगातार आयोजित की जा रही है।
विंग्स फॉर लाइफ  वल्र्ड रन की पहल पर भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑफ रोड रेसर सीएस संतोष ने कहा, मेरे मित्र डैनियल मैकॉय को रीढ़ में चोट लगी थी। वह तेजी से ठीक हो रहे हैं और बेहतर होने के लिये लगातार मेहनत कर रहे हैंए मैं देख रहा हूँ कि वे बाहर जाते हैं और अपनी पसंद के सभी काम करते हैं जो उनके मानसिक स्वास्थ्य के लिये भी अच्छा है और उनका दृढ़ निश्चय दर्शाता है।
मुझे लगता है कि विंग फॉर लाइफ  फाउंडेशन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि जो उनके साथ हुआ वह किसी के भी साथ हो सकता था और रीढ़ की अक्षमता का उपचार मेडिकल साइंस की तरक्की है। कुछ वर्ष पहले एक दौड़ में मुझे कैचर कार चलाने का अनुभव बहुत अच्छा लगा था क्योंकि मैंने धावकों की दौड़ का करीब से अनुभव लिया! ऐसे काम के लिये हजारों लोगों को दौड़ते देखना भी सुखद थाए जो हम सभी को करना चाहिये! मैं आजीविका के लिये मोटरसाइकल रेस करता हूँ और जानता हूँ कि जीवन के सभी क्षेत्रों के कई लोगों में दुर्भाग्यवश विकलांगता है और मैं कामना करता हूँ कि इस फाउंडेशन की सहायता से एक दिन मेरे मित्र मैकॉय और सुरेश जैसे लोग अपनी पूरी क्षमता को पुन: प्राप्त करें।

No comments:

Post a Comment

Pages