बाल विवाह तथा एसिड अटैक से संबधित पोस्टर्स का विमोचन - Pinkcity News

Breaking

Friday, 3 May 2019

बाल विवाह तथा एसिड अटैक से संबधित पोस्टर्स का विमोचन

जयपुर, 3 मई।  राजस्थान उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस मोहम्मद रफीक ने शुक्रवार को बाल विवाह की रोकथाम तथा एसिड अटैक से संबंधित पोस्टर्स तथा बुकलेट का विमोचन किया। इस कार्यक्रम का आयोजन राजस्थान उच्च न्यायालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में किया गया।
इस अवसर पर राजस्थान उच्च न्यायालय के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश जस्टिस मोहम्मद रफीक ने कहा कि इन पोस्टरों के माध्यम से आम जन को बाल विवाह तथा एसिड अटैक से संबंधित विभिन्न विधिक प्रावधानों की जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पैरा लीगल वालंटियर्स गांव-गांव जाकर बाल विवाह के विरुद्ध लोगों को प्रेरित करेंगे। जस्टिस रफीक ने कहा कि अक्षय तृतिया के अवसर पर होने वाले बाल विवाहों को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है।
कार्यक्रम में राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के सदस्य सचिव श्री अशोक जैन ने कहा कि वर्ष भर लगभग चार महीने बाल विवाह को रोकने संबंधी सघन जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि तेजाब की बिक्री पर प्रतिबन्ध का पालन करने के लिए भी जागरुकता कार्यक्रम चलाए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Pages