जगतपुरा प्रशिक्षण केन्द्र पर विकसित होगा गोल्फ कोर्स - Pinkcity News

Breaking

Thursday, 2 May 2019

जगतपुरा प्रशिक्षण केन्द्र पर विकसित होगा गोल्फ कोर्स

जयपुर, 02 मई। राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड के जगतपुरा, जयपुर स्थित स्काउट गाइड प्रशिक्षण केन्द्र पर ‘‘वुडलैण्ड गोल्फ एकेडमी’’ विकसित की जायेगी।
    राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड, राज्य प्रशिक्षण केन्द्र, जगतपुरा जयपुर के परिसर में उपलब्ध भूमि को उपलब्ध समय में सदुपयोग करने की दृष्टि से गोल्फ की गतिविधियों को प्रारम्भ करने का निर्णय लिया गया। इस बाबत प्रदेश स्काउट गाइड संगठन के स्टेट चीफ कमिष्नर श्री जे.सी. महान्ति की उपस्थिति में जयपुर के रामबाग गोल्फ क्लब के वरिष्ठ कोच प्रहलाद सिंह जी को गोल्फ कोर्स संबंधी गतिविधियों के संचालन हेतु एम.ओ.यू. के आधार पर सहमति दी गई।
सिंह वुडलैण्ड गोल्फ कोर्स को प्रारम्भ करने के लिए राज्य प्रशिक्षण आयुक्त (स्काउट) श्री बन्ना लाल से सम्पर्क कर स्काउट गाइड प्रशिक्षण केन्द्र पर स्थित उपलब्ध भूमि को गोल्फ की आवश्यकतानुसार विकसित करेंगे और शीघ्रातिशीघ्र छात्र-छात्राओं को गोल्फ का प्रशिक्षण उपलब्ध करायेंगे। उल्लेखनीय है कि गत 2 वर्षों में स्काउट गाइड प्रशिक्षण केन्द्र को छात्र-छात्राओं के समग्र विकास की दृष्टि से विविध गतिविधियों के लिए तैयार करने की श्रृंखला में यहाँ ओपन ज़िम, 400 मीटर रनिंग ट्रेक, वाॅकिंग ट्रेक, तीरंदाजी प्रशिक्षण एवं एडवेंचर बेसेज जैसी अनेक सुविधाएं विकसित की गई हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages