नाटक के जरिए दिया स्वच्छ्ता और स्वस्थता का संदेश - Pinkcity News

Breaking

Saturday, 4 May 2019

नाटक के जरिए दिया स्वच्छ्ता और स्वस्थता का संदेश

राज्य में पहली बार जागरूकता अभियान "कैंसर आउट-टुगेदर वी कैन" की हुई शुरुआत भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय, कैंसर केयर, रोटरी क्लब जयपुर सिटीजन और एआरएल इंफ्राटेक लिमिटेड ने मिलकर की अभियान की शुरुआत 

जयपुर। भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र और कैंसर केयर की ओर से राज्य के पहले कैंसर जागरूकता अभियान "कैंसर आउट-टुगेदर वी कैन" की शुरुआत बुधवार को रोटरी क्लब जयपुर सिटीजन और एआरएल  इंफ्राटेक लिमिटेड के साथ मिलकर चिकित्सालय परिसर से हुई। अभियान के तहत जयपुर जिला के विभिन्न स्थानों पर नुक्कड़ नाटकों का आयोजन कर स्वच्छ्ता, स्वस्थता और कैंसर जागरूकता का संदेश दिया जाएगा।

 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जस्टिस जसराज चोपड़ा और विशिष्ट अतिथि जगरूप यादव कलेक्टर जयपुर, ने अभियान की सराहना करते हुए कहा कि आज की जरूरत को देखते हुए इस अभियान के जरिए आमजन को बेहतर स्वास्थ और कैंसर रोग के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इसके लिए चिकित्सलय को बधाई देते हुए अभियान की सफलता की कामना करते है।

अभियान के उद्घाटन समारोह मे चिकित्सालय के  अधिशासी निदेशक मेजर जनरल एससी पारीक (सेवानिवृत्त)  ने बताया कि अभियान के तहत अगले छह माह में जयपुर जिला के शिक्षण संस्थानों,   कारखानों, कच्ची बस्तियों, धार्मिक स्थलों सहित सार्वजनिक स्थलों पर करीब एक हजार नाटको का आयोजन किया जाएगा। समारोह में चिकित्सालय के अध्यक्ष नवरतन कोठारी, प्रबंध न्यासी विमल चंद सुराणा, वरिष्ठ उपाध्यक्षा अनिला कोठारी, कोषाध्यक्ष डॉ प्रेमसिंह लोढा और रोटरी क्लब जयपुर सिटीजन के चैप्टर प्रेसिडेंट सुधीर जैनसहित शहर की कई नामी हस्तियां मौजूद थी।

नाटक के जरिए दिया यह संदेश
नाटक के जरिए आमजन को स्वच्छ्ता और स्वस्थता का संदेश देने के साथ ही कैंसर की लड़ाई को किस तरह से समय पर उपचार की शुरूआत, पूर्ण उपचार, सकारात्मक सोच और परिवार के सहयोग से जीता जा सकता है इस बारे में जागरूक  किया गया। थिएटर आर्टिस्ट अजय जैन और उनकी टीम ने प्रभावी अभिनय के जरिए आमजन को जागरूक किया। चिकित्सालय की वरिष्ठ उपाध्यक्षा अनिला कोठारी ने कहा कि कोई भी सामाजिक संगठन, समुदाय, क्लब एवंम कंपनी इस अभियान में चिकित्सलय के साथ जुड़कर अपने क्षेत्र में इन नाटको के आयोजन का जिम्मा उठाकर इस अभियान को सफल बनाने में  अपनी भूमिका निभा सकते हैं। जयपुर शहर के पश्चात इस अभियान का आयेजन राज्य के अन्य जिलों में किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages