ट्विटर पर ‘चौकीदार’ नहीं रहे मोदी - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 23 May 2019

ट्विटर पर ‘चौकीदार’ नहीं रहे मोदी

ट्विटर पर ‘चौकीदार’ नहीं रहे मोदी नयी दिल्ली, 23 मई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर नाम से पहले ‘चौकीदार’ हटा लिया है, लेकिन कहा है कि यह शब्द उनका अभिन्न हिस्सा बना रहेगा।
मोदी ट्वीट कर कहा कि देश के लोगों ने चौकीदार बनकर राष्ट्र की बड़ी सेवा की। जातिवाद, संप्रदायवाद और भ्रष्टाचार से देश की रक्षा के लिए चौकीदार एक सशक्त प्रतीक बन गया है। इस भावना को हमेशा बनाये रखिये और देश की प्रगति के लिए काम करते रहिये। उन्होंने आगे लिखा, “ चौकीदार शब्द मेरे ट्विटर नाम से हट रहा है, लेकिन यह मेरा अभिन्न हिस्सा बना रहेगा। मैं आप सबसे ऐसा ही करने की अपील करता हूँ।”
उल्लेखनीय है कि मोदी ने कुछ समय पहले स्वयं को चौकीदार कहना शुरू किया था। जब विपक्षी कांग्रेस के नेताओं ने इस शब्द को अपने राजनीतिक अभियान में इस्तेमाल करने के लिए “चौकीदार चोर है” का नारा लगाना शुरू कर दिया तो मोदी ने अपने ट्विटर नाम के आगे चौकीदार जोड़ते हुये कहा कि देश का हर ईमानदार नागरिक चौकीदार है। इसके बाद करोड़ों की संख्या में भाजपा समर्थकों ने अपने-अपने नाम के आगे ट्विटर पर चौकीदार शब्द जोड़ लिया था। आज चुनाव परिणाम आने के साथ ही मोदी ने यह शब्द हटाने की घोषणा की।

No comments:

Post a comment

Pages