ज़ेवियर स्कूल के छात्र स्वर्णिम की पेंटिंग बनी 'फेस्टिवल ऑफ़ एजुकेशन' का मुख्य आकर्षण - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 18 May 2019

ज़ेवियर स्कूल के छात्र स्वर्णिम की पेंटिंग बनी 'फेस्टिवल ऑफ़ एजुकेशन' का मुख्य आकर्षण

जयपुर 18 मई 2019: ज़ेवियर स्कूल की तीसरी कक्षा के छात्र स्वर्णिम की पेंटिंग्स 'फेस्टिवल ऑफ़ एजुकेशन' मेले का मुख्य आकर्षण बनी हुई है। विद्यार्थियों को शिक्षा और व्यवसाय के विषय में मार्गदर्शन देने के उद्देश्य के साथ शनिवार को 'फेस्टिवल ऑफ़ एजुकेशन' शुरू हुआ। स्वर्णिम द्वारा बनाई गई नोबिता और डोरेमोन की तस्वीर आगुन्तको को खूब लुभा रही है। 
इस शैक्षणिक मेले में  प्रेरणादायी व्याख्यान, चित्रकला और अन्य ललित कला प्रतियोगियों का भी आयोजन किया। इन प्रतियोगिताओं का उद्देश छात्रों की प्रतिभा को पहचानना और उन्हें मार्ग दर्शन देना है।  जयपुर के विभिन्न स्कूलों के बच्चे यहाँ पहुंचे और प्रतियोगिताओं में भाग लिया। स्वर्णिम ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें चित्र बनाना बहुत पसंद है और यहाँ प्रतियोगिता में भाग लेके उन्हें बहुत मज़ा आया।  इस मेले में चित्रकार विनीता ने स्कैचिंग तस्वीर का प्रदर्शन किया है जो दर्शकों द्वारा काफी सराही जा रही है। 
2017 से आयोजित होने वाले इस  मेले के तीसरे संस्करण में बड़ी संख्या में जयपुर और बाहर से आये छात्रों ने भाग लिया और अपने भविष्य के लिए मार्गदर्शन प्राप्त किया।  इस मेले को समाज के सभी वर्गों के विद्यार्थियों की पढ़ाई और भविष्य में व्यवसायिक चुनौतियों का सामना करने के लिए निशुल्क परामर्श दिया जाता है।  फेस्टिवल ऑफ़ एजुकेशन के कार्यकारी अधिकारी श्री वैभव भारद्वाज ने बताया कि वे पिछले तीन साल से इस मेले को आयोजित कर रहे हैं और इससे सैंकड़ो बच्चे लाभान्वित हो चुके हैं।  इस वर्ष भी छात्र बड़ी संख्या में यहाँ पहुंच रहे हैं और विशषज्ञों की सलाह ले रहे हैं।

No comments:

Post a comment

Pages