भूमि पूजन सम्पन्न, शीघ्र बनेगा स्वर्णकार शिक्षा सदन, विद्यार्थियों को मिलेगी उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 12 May 2019

भूमि पूजन सम्पन्न, शीघ्र बनेगा स्वर्णकार शिक्षा सदन, विद्यार्थियों को मिलेगी उच्च गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

जयपुर, 11 मई। स्वर्णकार समाज की बहुप्रतीक्षित योजनान्तर्गत स्वर्णकार शिक्षा सदन का भूमि पूजन एवं शिलान्यास 11 मई को देशभर से पधारे हुए अग्रणी समाजबंधुओं की उपस्थिति में एवं पूज्य संत महानुभावों के करकमलों से सम्पन्न हुआ। स्वर्णकार समाज के विद्यालय एवं छात्रावास हेतु सायपुरा, सांगानेर, जयपुर में आवंटित भूमि पर शिक्षण संस्थान एवं छात्रावास शीघ्र बनने जा रहा है, इसका प्रारम्भ आज भूमि पूजन से किया गया।
संस्था के अध्यक्ष रमाकान्त जौहरी ने बताया कि स्वर्णकार समाज में शिक्षा के प्रसार हेतु एक श्रेष्ठ शिक्षण संस्थान की आवश्यकता लम्बे समय से महसूस की जा रही थी। साथ ही चूंकि जयपुर शिक्षा का प्रमुख केन्द्र बन चुका है। अतः देशभर से यहां अध्ययन करने हेतु आने वाले स्वर्णकार समाज के विद्यार्थियों के लिए छात्रावास की सुविधा भी आवश्यक थी। स्वर्णकार शिक्षा सदन के बनने से दोनों ही आवश्यकताओं की पूर्ति हो सकेगी और समाज में शिक्षा का प्रसार संभव हो सकेगा।
संस्था महामंत्री उमेश कुमार सोनी द्वारा इस योजना की भूमिका एवं रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए बताया गया कि जयपुर ही नहीं अपितु सम्पूर्ण देश के समाजबंधुओं में इस शिक्षण संस्थान को लेकर खासा उत्साह है। सभी की कामना है कि यह कार्य शीघ्रता से सम्पन्न हो और इसके लिए सभी यथासंभव सहयोग करने हेतु तत्पर हैं। आपने बताया कि समाज के विद्यार्थी वर्ग में इस संस्थान को लेकर अत्यधिक रुचि एवं जिज्ञासा है। वे जल्द-से-जल्द इस संस्थान में प्रवेश लेकर अध्ययन करना चाहते हैं।
इस अवसर पर पधारे राकेश वर्मा वरिष्ठ आई.ए.एस. (से.नि.) द्वारा शिक्षा के महत्व को बताते हुए इस शिक्षण संस्थान के माध्यम से विद्यार्थियों को विद्यालयी शिक्षा के साथ-साथ उच्च शिक्षा में आगे लाने हेतु योजनाओं पर प्रकाश डाला गया। साथ ही चूंकि आप प्रशासनिक अधिकारी होने के साथ-साथ शिक्षक भी हैं। अतः आप द्वारा विश्वास दिलाया गया कि इस केन्द्र की स्थापना के बाद आप स्वयं यहां विद्यार्थियों को शिक्षण देंगे।
आर.यू.आई.डी.पी. के परियोजना निदेशक डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी (आई.ए.एस.), कोटा संभागीय आयुक्त लक्ष्मीनारायण सोनी  (आई.ए.एस.), गुजरात से पधारे भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी घनश्याम सोनी (आई.आर.एस.), अल्पसंख्यक मामलात विभाग में उपायुक्त डॉ. गुंजन सोनी (आर.ए.एस.) ने भी इस केन्द्र की आवश्यकता एवं महत्व पर प्रकाश डालते हुए समाजबंधुओं से इसमें सहयोग करने की अपील की। साथ ही आप सभी ने आश्वस्त किया कि इस संस्थान की पूर्णता में यथासंभव सहयोग प्रदान किया जाएगा।
कार्यक्रम में गलता पीठ से अवधेशाचार्य जी महाराज, ठिकाना गोविन्ददेव मंदिर से मानस गोस्वामी जी महाराज, सरस निकुंज से अलबेली शरण जी महाराज, अमृतानन्द जी महाराज, हाथोज बालाजी धाम से महामण्डलेश्वर बालमुकुन्दाचार्य जी महाराज, काले हनुमान जी से भैया जी महाराज के सानिध्य एवं आशीर्वाद से भूमि पूजन का कार्य सम्पन्न हुआ।
इस अवसर पर अखिल भारतीय स्तर पर संचालित स्वर्णकार समाज की विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारियों, पत्रकारबंधुओं, प्रबुद्धजन की उपस्थिति रही।



1 comment:

  1. Thanks for sharing, nice post! Post really provice useful information!

    An Thái Sơn là địa chỉ uy tín bán máy đưa võng hay máy đưa võng tự động tốt cho bé võng điện cho bé là địa chỉ bán máy đưa võng giá rẻ tại TP.HCM và giúp bạn tìm máy đưa võng loại nào tốt hiện nay.

    ReplyDelete

Pages