भगवान परशुराम की हुई पूजा अर्चना, बडी़ चौपड़ बाईजी के मंदिर में हुई महाआरती - Pinkcity News

Breaking

Tuesday, 7 May 2019

भगवान परशुराम की हुई पूजा अर्चना, बडी़ चौपड़ बाईजी के मंदिर में हुई महाआरती


भगवान परशुराम शस्त्र और शास्त्र के ज्ञाता थे:- सुरेश मिश्रा

जयपुर 7 मई । सर्व ब्राह्मण महासभा और सहयोगी ब्राह्मण संगठनों द्वारा परशुराम जन्मोत्सव पर पुरे प्रदेश में कहीं शोभा यात्रा और पूजा अर्चना के अनेक आयोजन किये गये। मुख्य समारोह जयपुर में भगवान परशुराम की पूजा अर्चना और शस्त्र पूजन आज बड़ी चौपड़ स्थित बाईजी के मंदिर में प्रातः 10.30 बजे की गई। जिसमें बडी संख्या में विप्रजनों ने भाग लिया।
जयपुर शहर अध्यक्ष अनिल सारस्वत ने बताया कि मुख्य समारोह आज बडी चौपड़ स्थित लक्ष्मीनारायण मंदिर में सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय पण्डित सुरेश मिश्रा और महामण्डलेष्वर मंहत पुरुषोत्तम भारती के सानिध्य में भगवान परषुराम जयंती समारोह बडी धुमधाम से आयोजित किया गया।
समारोह को सम्बोधित करते हुये मुख्य अतिथि सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय पण्डित सुरेश मिश्रा ने कहा कि परशुरामजी विष्णु के अवतार हैं और मातृ और पितृ भक्ति के सर्वोत्कर्षठ उदाहरण है। इन्होनें आतंकियों का नाश करने का संकल्प लिया और जब-जब आंतकियों ने आंतक फैलाया तो उनका समुल नाश किया। मिश्रा ने कहा है कि भगवान परशुराम ना केवल ब्राह्मणों के अराध्य है यह तो पहले वो व्यक्ति थे जिन्होनें आतंक के खिलाफ फरसा उठाया। वे शस्त्र और शास्त्र के ज्ञाता थे, साथ ही इस बार परशुराम जयंती पर पुरे प्रदेश में 28 जिलों ओर 178 तहसीलों में परशुराम जयंती के भव्य आयोजन हुये है।
महामण्डलेष्वर मंहत पुरुषोत्तम भारती ने बताया कि आज भगवान परशुराम जयंती की पूजा अर्चना व दीप जलाये और एक दो तीन चार-परशुरामजी की जय जयकार व भगवान परशुराम जी के जयकारे लगाते हुए जयघोष किया।
कार्यक्रम संयोजक अजय दुबे एवं सनोज मिश्रा ने बताया कि इस अवसर पर जयपुर शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष हरेन्द्रपाल सिंह जादौन, ज्योतिशाचार्य पवन शर्मा, तरूण भारती, युवा प्रदेषाध्यक्ष पंकज जोशी, संभाग अध्यक्ष डाॅ. स्नेहलता भारद्वाज, नीलम मिश्रा, युवा अध्यक्ष जयपुर षहर दिनेष षर्मा, विजय भास्कर, मनोज मिश्र, अरविन्द मिश्र, सत्यवीर भारद्वाज, लक्ष्मण शर्मा, कैलाष शर्मा, राजेष षांडिल्य, नरेष शर्मा, पंकज शर्मा, मनोज जोशी, वरूण  शर्मा, विजय राघव, उमाषंकर शर्मा, सहित बडी संख्या में पदाधिकारी उपस्थित थे।
इस अवसर पर महेश भारद्वाज एवं प्रेमप्रकाश शर्मा ने बताया कि सर्व ब्राह्मण महासभा की ओर से आज जवाहर नगर सैक्टर-3 में,शास्त्री नगर स्थित परशुराम पार्क में, रेल्वे स्टेषन स्थित परशुराम सर्किल पर, विधाधर नगर स्थित परशुराम सर्किल पर पूजा अर्चना का कार्यक्रम हुआ, प्रताप नगर में भगवान परशुराम मंदिर में पूजा का कार्यक्रम आयोजित हुआ। साथ ही पहली बार सभी समाजों की सहभागिता बडे स्तर पर इस बार हुई है।
सर्व ब्राह्मण महासभा की ओर से आज परशुराम जयंती समारोह के तहत जालौर जिले में 107 जोडो का सामुहिक विवाह आयोजित किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Pages