लक्षित वर्ग का जुड़ाव सुनिश्चित करने का सन्वित प्रयास : उद्योग आयुक्त पाठक - Pinkcity News

Breaking

Wednesday, 1 May 2019

लक्षित वर्ग का जुड़ाव सुनिश्चित करने का सन्वित प्रयास : उद्योग आयुक्त पाठक

जयपुर 01 मई ।  राजस्थान के उद्योग आयुक्त डा.कृष्णकांत पाठक ने राज्य में मेला-प्रदशर्नियों और कौशल विकास कार्यक्रमों में लक्षित वर्ग का जुड़ाव सुनिश्चित करने के लिए समन्वित प्रयास किए जाने की आवश्यकता प्रतिपादित की है।
ड़ा.पाठक ने आज यहां उद्योग भवन में केन्द्र एवं राज्य सरकार के 26 विभागों एवं उपक्रमों की बैठक को संबोधित करते हुये कहा कि उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग समन्वित एवं साझा प्रयासों से संभव है और इससे लघु उद्यमियों, हस्तशिल्पियों, दस्तकारों, बुनकरों सहित कारोबारियों का सीधा आमजन से जुड़ाव संभव हो पायेगा। उन्होंने कहा कि साझा प्रयासों से गुणवत्ता, तकनीकी अपग्रेडेशन, वित्तीय समस्याओं के समाधान और राज्य और राज्य के बाहर बेहतर मार्केट उपलब्ध हो सकेगा।
उन्होंने कहा कि लगभग एक ही समय के आसपास एक ही तरह की मेला प्रदर्शनियों का आयोजन विभिन्न विभागों एवं संस्थाओं द्वारा अलग अलग लगाया जाता है इससे संसाधनों का समुचित उपयोग नहीं होने के साथ ही प्रतिभागी भी समुचित रेस्पांस नहीं मिलने से निराशा होते है।
बैठक में रुडा के ईडी संजीव सक्सैना, बुनकर संघ के महाप्रबंधक आर के आमेरिया, भारतीय शिल्प कला संस्थान की निदेशक तूलिका गुप्ता, राजस्थान हैण्डलूम कारपोरेशन के महाप्रबंधक नायाब खान ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

No comments:

Post a Comment

Pages