याद है .. एक गीत जो जयपुर शहर के अपने कलाकारों ने मिल कर बनाया है, खूब तारीफ़ पा रहा है - Pinkcity News

Breaking

Wednesday, 1 May 2019

याद है .. एक गीत जो जयपुर शहर के अपने कलाकारों ने मिल कर बनाया है, खूब तारीफ़ पा रहा है

  • संगीत दिया है शेफाली सक्सेना एवं स्वर है  रविंद्र उपाध्याय और  ऋतिशा रेवाडिया के 

जयपुर , 1  मई 2019 .
    संगीत की दुनियाँ में प्राइवेट एल्बम और गीतों का ज़माना नया तो नहीं है लेकिन फिर भी हम ये कह सकते है  . कोई भी गीत धुन - शब्द और फिल्मांकन की नज़र से अच्छा है तो पब्लिक उसे सुनती जरूर है।  ऐसा ही एक गीत है....  याद है .. जो जयपुर शहर के अपने कलाकारों ने मिल कर बनाया है , खूब तारीफ़ पा रहा है।  गीत लिखा है वरदान भल्ला ने , संगीत दिया है शेफाली सक्सेना एवं स्वर है  रविंद्र उपाध्याय और ऋषिता रेवाडिया के ओर  कैमरा  और डायरेक्शन है   विक्की रावत और ऋषि शर्मा का।

गीत का थीम पुरानी यादों पर आधारित है जब प्रेमी कुछ पाने की चाहत में सब कुछ छोड़ कर चला जाता है और वापिस लौटने पर पुरानी याद अपनी प्रेमिका को याद दिलाना चाहता है।  ये एक दर्द भरा गीत है। प्रोड्यूस  किया है  एंजेल्स अकैडमी ने और रिलीज़ किया  है  मोक्ष कंपनी ने।

याद है  ... गीत में रविन्द्र उपाध्याय पहली बार स्क्रीन पर एक्टिंग करते नज़र आये है । इससे पहले गायक के तौर पर उन्हें स्क्रीन पर देखा है  । रविन्द्र का कहना है कि अपने शहर के नए क्रिएटिव बच्चों का आइडिया था जिसे उन्होंने माना और अच्छा अनुभव है । ये गीत ज़िन्दगी की पुरानी यादों से जुड़ा गीत है जहां मोहब्बत का दर्द है ।ऋतिशा जो इस गाने में स्क्रीन पे नज़र आ रही है आवाज़ भी उन्हीं की है । वो राजस्थान की ओपेरा सिंगर है जो ओपेरा स्टाइल को राजस्थान में प्रचिलित करना चाहती है । और इसमें उनका साथ निभा रही है शेफाली सक्सेना जो साउंड इंजीनियर है और इस गीत का संगीत शेफाली ने दिया है । ये गीत अपने आप में एक नया एक्सपेरिमेंट है जो जयपुर में किया गया है ।



No comments:

Post a Comment

Pages