कांग्रेस की सरकार बनने पर एक वर्ष में 24 लाख सरकारी नौकरियां दी जायेगी : राहुल गांधी - Pinkcity News

Breaking

Thursday, 2 May 2019

कांग्रेस की सरकार बनने पर एक वर्ष में 24 लाख सरकारी नौकरियां दी जायेगी : राहुल गांधी

कांग्रेस की सरकार बनने पर एक वर्ष में 24 लाख सरकारी नौकरियां दी जायेगी-राहुल गांधी जयपुर, 02 मई । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर देश में बेरोजगारी बढ़ाने का आरोप लगाते हुये कहा है कि कांग्रेस सत्ता में आई तो एक वर्ष में 24 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां दी जायेगी।
गांधी ने आज जयपुर जिले के चौमूं में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि देश में मोदी सरकार आने के बाद जितनी बेरोजगारी बढ़ी है, उतनी आजादी के बाद अब तक नहीं बढ़ी थी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले लोकसभा चुनावों में एक वर्ष में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने और प्रत्येक परिवार के खाते में पन्द्रह लाख रूपये जमा कराने का वायदा किया था, जो झूठा साबित हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने संकल्प पत्र में एक वर्ष में 24 लाख युवाओं को सरकारी नौकरियां देने का वायदा किया है। इसके अलावा ग्राम पंचायतों में दस लाख युवाओं को रोजगार देने का संकल्प पत्र में उल्लेख किया है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा लायी गयी न्याय योजना से देश के 20 प्रतिशत सबसे गरीब पांच करोड़ परिवारों के खाते में एक वर्ष में 72 हजार और पांच वर्ष में तीन लाख साठ हजार रूपये जमा कराये जायेंगे। न्याय योजना से न केवल गरीब परिवारों को फायदा होगा बल्कि इससे छोटे दुकानदारों, मध्यम वर्ग को लाभ होगा और अर्थव्यवस्था में भी मजबूती आयेगी। उन्होंने कहा कि न्याय योजना की राशि गरीब परिवार के खाते में उस समय तक जमा होती रहेगी जब तक उस परिवार की मासिक आय 12 हजार रूपये से अधिक नहीं होती।

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने देश के सबसे अमीर 15 लोगों का पांच लाख 55 हजार करोड़ रूपये का कर्जा माफ कर दिया जबकि किसानों, छोटे दुकानदारो और युवाओं का कर्जा माफ नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी ने वायुसेना से 30 हजार करोड़ रूपये चोरी करके अनिल अंबानी को दे दिये। अनिल अंबानी पर 45 हजार करोड़ का बैंक कर्जा था, इसे नहीं चुकाने पर वह जेल जाने वाला था, लेकिन उसके भाई की मदद से वह जेल जाने से बच गया था, उस अनिल अम्बानी को श्री मोदी ने राफेल विमान बनाने का ठेका दे दिया जिसके पास इसका कोई अनुभव नहीं है।
गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर जीएसटी का सरलीकरण करके कम से कम और आसान टैक्स रखा जायेगा जिससे इससे होने वाली परेशानी से राहत मिल सके।
जनसभा को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष एवं उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं राजस्थान के प्रभारी अविनाश पांडे ने भी संबोधित किया।

No comments:

Post a Comment

Pages