मनीग्राम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए नये मार्केटिंग कैंपेन की घोषणा की - Pinkcity News

Breaking

Monday, 6 May 2019

मनीग्राम ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के लिए नये मार्केटिंग कैंपेन की घोषणा की

मुंबई, 03 मई, 2019।  खोजपरक मुद्रा अंतरण सेवाओं के वैश्विक प्रदाता और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के दीर्घकालिक स्पांसर, मनीग्राम ने आज एक अनूठे मार्केटिंग कैंपेन की घोषणा की। इस कैंपेन के जरिए दुनिया के किसी भी कोने में रहने वाले भारतीय आगामी क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान ‘‘नीली जर्सी पहने भारतीय खिलाड़ियों’’ के करीब आ सकेंगे। इसके लिए उन्हें एक खास माइक्रोसाइट का इस्तेमाल करना होगा जिसकी मदद से भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक क्रिकेट के इस सबसे बड़े आयोजन हेतु तैयारी में लगी टीम को ‘शुभकामनाएं/आशीष’ दे सकेंगे। भारत के सबसे सफल ऑल-राउंडर और 2011 में क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैन ऑफ द सीरीज रहे, युवराज सिंह ने आज इस कैंपेन को शुरू किया।
भारतीय संस्कृति की यह परंपरा रही है कि जब आप जिंदगी के किसी भी महत्वपूर्ण कार्य पर निकलने से पहले अपने बड़ों से आशीष और अपने प्रियजनों से शुभकामनाएं लेते हैं। इस परंपरा को बनाये रखते हुए, इस मार्केटिंग कैंपेन का उद्देश्य एक रोचक ऑनलाइन और ऑफ-लाइन एक्टिवेशन के जरिए दुनिया भर में रहने वाले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों से जुड़ना है। उक्त एक्टिवेशन के जरिए खेल प्रशंसक भारतीय क्रिकेट टीम को अपना ‘आशीष’ दे सकते हैं।
देश के छः राज्यों - उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब, केरल, गुजरात और तेलंगाना में इस कैंपेन के प्रचार-प्रसार के लिए, मनीग्राम एजेंट लोकेशंस पर प्रोमोटर्स की एक टीम मौजूद रहेगी, जिनके पास टेब्लेट होगा, जिसकी मदद से विभिन्न बाजारों के क्रिकेट प्रेमी सामूहिक रूप से अपनी शुभकामनाएं व आशीष दे सकेंगे। इस अनूठे एक्टिवेशन के जरिए मनीग्राम के चुनिंदा ग्राहकों को हर हफ्ते उनके द्वारा प्राप्त होने वाली राशि की दोगुनी राशि हासिल करने का अवसर मिलेगा। ग्राहकों को अधिकतम 500 अमेरिकी डॉलर या उसकी समतुल्य राशि प्राप्त करने का अवसर मिलेगा।
मनीग्राम के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर, जोन चैटफिल्ड ने कहा, ‘‘क्रिकेट असंख्य लोगों के जीवन से जुड़ा हुआ है और इस खेल का हिस्सा बनना एवं अनेकानेक लोगों के जीवन को प्रेरित एवं परिवर्तित करने की इसकी क्षमता को देखना सचमुच रोमांचक है। हमें दुनिया भर के लाखों खेल प्रशंसकों को उनके क्रिकेटिंग हीरोज के करीब लाने हेतु सहायता करने की खुशी है। आईसीसी के साथ हमारे सहयोग ने दुनिया भर में दक्षिण एशियाइयों के पसंदीदा ब्रांड के रूप में हमें स्थापित करने में मदद की है। चूंकि क्रिकेट वर्ल्ड कप बिल्कुल करीब आ चुका है, ऐसे में हम टीम इंडिया द्वारा फिर से कप जीतने के लिए अपनी हरसंभव कोशिश करना चाहते थे।’’
मनीग्राम आईसीसी का एक सक्रिय स्पांसर रहा है। आईसीसी ने उन्हें क्रिकेट शासकीय निकाय द्वारा स्वीकृत किये गये सभी टूर्नामेंट्स एवं संबंधित आयोजनों में स्पांसर के रूप में देखा। इस सहयोग को वर्ष 2016 में नवीकृत किया गया, जो सहयोग वर्ष 2023 के अंत तक जारी रहेगा।
भारत में क्रिकेट प्रशंसकों की संख्या दुनिया में सबसे अधिक है और यह दुनिया का सबसे अधिक प्रेषित धन प्राप्त करने वाला देश भी है। विश्व बैंक के अनुसार, भारत में साल भर में 79 बिलियन अमेरिकी डॉलर दूसरे देशों से भेजा जाता है।

No comments:

Post a Comment

Pages