सप्तक-द म्यूजि़कल ऑक्टेव ग्र्रुप की संगीतमयी शाम 19 मई रविवार को - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 11 May 2019

सप्तक-द म्यूजि़कल ऑक्टेव ग्र्रुप की संगीतमयी शाम 19 मई रविवार को

‘कुछ मेरे दिल ने कहा’ फिल्म संगीत संध्या में हिन्दी सिनेमा का सुरीला सफर

musical event logo के लिए इमेज परिणाम
जयपुर, 11 मई।  ''सप्तक-द म्यूजि़कल ऑक्टेव ग्र्रुप, जयपुर'' की ओर से (रविवार) 19 मई शाम को रवीन्द्र मंच के मुख्य सभागार में ''कुछ मेरे दिल ने कहा'' शीर्षक से हिन्दी फिल्म संगीत संध्या का भव्य आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भारत की सुप्रसिद्ध ध्रुवपद गायिका एवं राजस्थान विष्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स विभाग की डीन डाॅ. मधु भट्ट तैलंग होंगी एवं गेस्ट ऑफ़ ऑनर के रूप में विख्यात कलाकार और कलाविद श्री आर.बी गौतम, सम्माननीय अतिथि पब्लिक रिलेशन्स सोसायटी, जयपुर चैप्टर के अध्यक्ष रवि शंकर शर्मा होंगे।
इस फिल्म संगीत संध्या में राजस्थान एवं अन्य राज्यों के गायक व गायिकाएं हिन्दी फिल्मजगत के 60वें दषक से लेकर नये जमाने के नगमे सुनाकर हिन्दी सिनेमा के वर्तमान दौर तक के सफर को तय करेंगे। भारतीय हिन्दी सिनेमा के साठवे दषक से लेकर आजतक के दौर के बेहतरीन नगमों को सुरों के गुलदस्ते में  सजाया जाएगा। ’सप्तक-द म्यूजिकल ऑक्टेव ग्रुप’ के गायक व गायिकाएं इस षाम को सुरमयी बनाने में  अपना योगदान देकर हिन्दी सिनेमा के जाने माने पाष्र्वगायकों को अपने ही अंदाज़ में जीवंत करेंगे।

'सप्तक' की ओर से आयोजित इस संगीत संध्या में सुरमणि भास्कर गोस्वामी के बांसुरी वादन के साथ-साथ  प्रदीप भारद्वाज, डाॅ. मुकुल तैलंग, डाॅ. उमा विजय, राजेष  गोस्वामी, डाॅ. रूचि गोस्वामी, अभिजीत जोषी, मीनाक्षी काॅल, डाॅ. अदिति भारद्वाज, सूबेसिंह योगी, पूर्वा देवर्षि, अनन्या गोस्वामी, प्रांगल चैहान, प्रबोध  गोस्वामी, एरीना चैटर्जी, पायल आचार्य,  डाॅ. षिव राज एवं प्रज्ञा परिहार भी अपनी प्रस्तुतियां देंगे। कार्यक्रम  में ’सप्तक द नेक्स्ट जैन’ के युवा कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम का संचालन अभिजीत जोषी एवं एंकर रीत करेंगे।
'सप्तक-द म्यूजि़कल ऑक्टेव ग्रुप,जयपुर' के मेंटोर सुरमणि भास्कर गोस्वामी ने बताया की इस ग्रुप का मुख्य उद्देय संगीत की विभिन्न विधाओं (गायन, वादन एवं नृत्य) में रूचि रखने वाली प्रतिभाओं को निखारना  एवं उन्हें एक मंच प्रदान करना है। इसी क्रम में ग्रुप की ओर से यह सांतवां कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा  है। ’सप्तक’ की निदेषक डाॅ. रूचि गोस्वामी के अनुसार सप्तक संस्था संगीत, कला एवं संस्कृति को प्रोत्साहन देने की दिषा में कार्य कर रही है एवं सभी आयु वर्ग के संगीत प्रेमियों को विभिन्न विधाओं से भी अवगत कराने का कार्य कर रही है।

No comments:

Post a comment

Pages