देश के 154 शहरो में होगी नीट परीक्षा - Pinkcity News

Breaking

Saturday, 4 May 2019

देश के 154 शहरो में होगी नीट परीक्षा

neet परीक्षा 2019 के लिए इमेज परिणाम
अजमेर 04 मई । राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी की ओर से देश में रविवार को होने वाली नेशनल एलीजीबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) परीक्षा राजस्थान में अजमेर सहित छह शहरों में आयोजित की जायेगी।
सूत्रों के अनुसार देश के 154 शहरों में आयोजित होने वाली नीट परीक्षा राज्य के अजमेर सहित बीकानेर, जयपुर, जोधपुर, कोटा एवं उदयपुर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी। परीक्षा का समय दोपहर दो बजे से सायं पांच बजे तक एक ही पारी में आयोजित की जाएगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा के निर्धारित समय दो बजे से डेढ़ घंटा पहले पहुंचने के निर्देश जारी किए गए है ताकि परीक्षार्थी की आसानी से जांच की जाकर उसे परीक्षा केंद्र में भेजा जा सके।
सूत्रों के अनुसार परीक्षा के दौरान नकलचियों पर नजर रखने के लिए परीक्षा केंद्रों को सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में रखा गया है। परीक्षार्थी पर परीक्षा के दौरान ड्रेस कोड लागू रहेगा जिसके तहत आधी बाजू के हलके कपड़ों के साथ चप्पल पहननी पड़ेगी। परीक्षा आयोजन एजेंसी ने परीक्षार्थियों के साथ कई चीजें परीक्षा केंद्र पर नहीं ले जाने की पाबंदी भी लगाई है।
गौरतलब है कि परीक्षा भौतिकी, रसायन तथा जीव विज्ञान (वनस्पति एवं प्राणी विज्ञान) के वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के साथ आयोजित होगी। यह परीक्षा मेडिकल एवं डेंटल कॉलेजों में एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सों में प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही है जो कि ' नीट ' के नाम से अपनी पहचान रखती है।

No comments:

Post a Comment

Pages