जयपुर में 11 मई को आयोजित किया जाएगा नेशनल स्टार्टअप फेस्ट 'स्टार्टअप चौपाल' - Pinkcity News

Breaking

Wednesday, 8 May 2019

जयपुर में 11 मई को आयोजित किया जाएगा नेशनल स्टार्टअप फेस्ट 'स्टार्टअप चौपाल'

देशभर से शामिल होंगे 200 से अधिक स्टार्टअप्स

पैनल डिस्कशन व एक्सपर्ट टॉक में वक्ताओं द्वारा दिए जाएंगे सफलता के टिप्स

जयपुर, 8 मई। जयपुर में शनिवार, 11 मई को नेशनल लेवल का स्टार्टअप फेस्ट 'स्टार्टअप चौपाल' का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देशभर के 200 से अधिक चयनित स्टार्टअप्स शामिल होंगे। जेनसस एडुट्रेनर्स की ओर से तथा फंड नेस्ट के सहयोग से यह फेस्ट सीतापुरा स्थित पूर्णिमा ग्रुप के अर्बूदा कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जाएगा। इसमें करीब 50 इन्वेस्टर व मेंटर्स भी भाग लेंगे, जिनके द्वारा यंग एंटरप्रिन्योर्स को गाइडेंस दी जाएगी और स्टार्टअप्स की सफलता के टिप्स दिए जाएंगे।

फेस्ट की जानकारी देते हुए इसके आयोजक सुमित श्रीवास्तव व प्रणय माथुर ने बताया कि गुलाबी शहर के युवाओं को एंटरप्रिन्योरशिप के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से इस फेस्ट का आयोजन किया जा रहा है। यह सिर्फ स्टार्टअप्स के लिए ही नहीं, बल्कि इन्क्यूबेटर्स, केपिटलिस्ट्स, एसेलेटर्स, एंजिल इन्वेस्टर्स और मेंटर्स के लिए भी नेटवर्किंग का बेहतरीन मंच साबित होगा। यहां विशेषज्ञों द्वारा अपनी सक्सेस स्टोरीज साझा की जाएगी और कई नवीन आइडियाज पर चर्चा की जाएगी। फेस्ट के स्पीकर्स में कई सफल एंटरप्रिन्योर्स शामिल हो रहे हैं, जिनमें कुछ प्रमुख वक्ता निम्न हैं —

सौरभ जैन, वाइस प्रेसीडेंट, पेटीएम
नंदकिशोर चौधरी, सीएमडी, जयपुर रग्स
राहुल मारोली, वाइस प्रेसीडेंट, ओला
जे.के. बैद, डायरेक्टर, पॉलीमेड व विट्रोमेड
अजय डाटा, सीईओ, डाटा इन्फोसिस लिमिटेड
चिंतन बख्शी, सीईओ, स्टार्टअप ओएसिस
अनिल छीकरा, चेयरमेन, स्टार्टअप इंडिया फाउंडेशन
बिबिन बाबू, फाउंडर, ब्लॉकस्पेज
विपुल शर्मा, फाउंडर व सीईओ, चैकबुक
अमित सिंघल, को—फाउंडर व सीईओ, स्टार्टअप बडी
राहुल सिंघी, डायरेक्टर, पूर्णिमा फाउंडेशन
अभिषेक सिन्हा, को—फाउंडर, एको


फंड नेस्ट के योगेश गुप्ता और राहुल खंडेलवाल ने बताया कि फेस्ट के तहत विभिन्न विषयों पर तीन पैनल डिस्कशन आयोजित किए जाएंगे और विशेषज्ञों की एक्सपर्ट टॉक भी होगी, जिनमें एंटरप्रिन्योर्स को सफल उद्यमी बनने की बारीकियां जानने को मिलेगी। इसमें शामिल होने वाले स्टार्टअप्स में से अंतिम रूप से चयनित किए जाने वाले तीन बेस्ट स्टार्टअप्स को इन्वेस्टर्स द्वारा पिच भी किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Pages