मनहर उधास नवाज़े जाएंगे 'सृजन- द स्पार्क लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' से - Pinkcity News

Breaking

Sunday, 28 April 2019

मनहर उधास नवाज़े जाएंगे 'सृजन- द स्पार्क लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' से

  • 30 अप्रैल को आयोजित होगी सुरमई शाम  'जश्न-ए-परवाज़'
जयपुर, 28 अप्रैल। गज़ले, शायरी और बॉलीवुड के सुरीले नग्मों से जयपुराइट्स की शाम यादगार रहेगी।  उदयपुर के प्रसिद्ध 'सृजन - द स्पार्क' के जयपुर चैप्टर का पहला कार्यक्रम 'जश्न-ए-परवाज़' का आयोजन मंगलवार को बिड़ला ऑडिटोरियम में होने जा रहा है।

इस सुरमई आयोजन में मुख्य अतिथि के तौर पर आईपीएस प्रसन के.खमेसरा शिरकत करेंगे। साथ ही सृजन - द स्पार्क ग्रुप के प्रेसिडेंट राजेश नवलखा, सीनियर वाईस प्रेसिडेंट सुरेश डड्ढा, वाईस प्रेसिडेंट सम्प्रति सिंघवी, जनरल सेक्रेटरी राजीव बांगड़ मौजूद रहेंगे।
आयोजन के बारे में राजेश नवलखा ने बताया ग्रुप का पहला इवेंट 'जश्न-ए-परवाज' 30 अप्रैल को बिड़ला ऑडिटोरियम में आयोजित किया जा रहा है। इस भव्य म्यूजिकल कार्यक्रम में विश्व प्रख्यात ग़ज़ल सिंगर उस्ताद राजकुमार रिज़वी और उनकी सुपुत्रियां रूना शिवमणि रिज़वी और नेहा रिज़वी भी दिलकश प्रस्तुति देंगी। साथ ही देश के संगीतज्ञों में आने वाले कई जाने-माने नाम, जिनमें लेखक और आर्टिस्ट शैलेश लोढ़ा भी शिरकत करेंगे। कार्यक्रम के दौरान ग़ज़ल गायक पंकज उधास के बड़े भाई सिंगर मनहर उधास को 'सृजन- द स्पार्क लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड 2019' से नवाजा जाएगा।

सम्प्रति सिंघवी ने बताया कि इस ग्रुप में जयपुर के लगभग 125 लोग मेंबर्स के तौर पर जुड़ चुके है। इस समूह का उद्देश्य विलुप्त होती लोक कला, संगीत और संगीत उपकरणों के प्रति जागरूकता और दिलचस्पी बढ़ाना होगा।जहां खास कर शहर के युवाओं की इस ओर रूचि बढ़ाने की कोशिश की जाएगी। शहर में संगीत पसंद लोगों के लिए जल्द ही म्यूजिक कैंपस का आरम्भ किया जायेगा। जहां लोक संगीत और सांस्कृतिक संगीत को बढ़ावा दिया जायेगा।
23 अप्रैल को ही ग्रुप की पहली प्री लॉन्च पार्टी और गाला डिनर भी आयोजित किया गया था। जिसमें लाइव म्यूजिक बैंड ने हिंदी क्लासिकल नग्मों को पेश कर रूहानी अंदाज़ में शुरुआत की। 

No comments:

Post a Comment

Pages