‘‘जोधपुर सांसद की अमर्यादित टिप्पणी का विरोध, कर्मचारी वर्ग आहत‘‘ - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 16 April 2019

‘‘जोधपुर सांसद की अमर्यादित टिप्पणी का विरोध, कर्मचारी वर्ग आहत‘‘

tej singh mahasangh के लिए इमेज परिणाम
तेजसिंह राठौड

जयपुर 16 अप्रेल 2019 ।   अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने समाचार पत्रों एवं सोशल मिडिया में चल रही खबर जिसमें कि जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के वर्तमान सांसद एवं प्रत्याशी गजेन्द्र सिंह शेखावत ने पोकरण की चुनावी सभा में लोक सेवकों के प्रति अमर्यादित टिप्पणी की है। शेखावत ने कहा है कि ‘‘प्रशासन में बैठे लोगो की जन्मपत्री उनके पास है एवं सरकार बदली तो वे उन्हें उल्टा लटका देंगे‘‘। इस वक्तव्य को सर्वथा अनुचित व अशोभनीय करार देते हुए कडे शब्दों में निंदा की है।
 अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के.के. गुप्ता ने कहा है कि लोकतंत्र में यह कर्मचारियों को प्रत्यक्ष रूप से धमकाये जाने का शर्मनाक बयान है जिससे प्रदेश का कर्मचारी वर्ग आहत हुआ है। महासंघ सासंद के इस बयान की निंदा करता है। चुनाव के दौरान यदि कोई लोक सेवक नियम विरूद्ध कार्य करता है तो उसे दण्डित करने के लिये आदर्श आचार संहिता में दण्ड के प्रावधान है। किसी को भी मर्यादाओं के उल्लंघन का अधिकार नहीं है।
 महासंघ के प्रदेश महामंत्री तेजसिंह राठौड ने सांसद के ब्यान की निंदा करते हुये कहा कि कोई व्यक्ति सरकारी कर्मचारी होने से पहले स्वतंत्र भारत का नागरिक भी है एवं संविधान द्वारा उसे मताधिकार प्राप्त है। उन्होंने सांसद के बयान पर एतराज जताते हुये कहा कि राज्य कर्मचारियों का अपमान बर्दाश्त किया जाना संभव नहीं है। सांसद के अशोभनीय बयान से सरकारी कर्मचारी एवं आम जनता के बीच विरोधाभास उत्पन्न होगा जो प्रदेश के विकास के विरूद्ध है। महासंघ मांग करता है कि सांसद को अपने बयान पर खेद व्यक्त करते हुये सार्वजनिक रूप से कर्मचारियों से क्षमा याचना करें।

No comments:

Post a comment

Pages