इस साल चुनाव में वोट डालने की जागरूकता पर मिनी मैराथन करेंगे डॉग्स - Pinkcity News

Breaking News

Tuesday, 2 April 2019

इस साल चुनाव में वोट डालने की जागरूकता पर मिनी मैराथन करेंगे डॉग्स

  •  हॉट डॉग्स 2019 के जरिए राजस्थान में पहली बार होगा डॉग्स कार्निवल


जयपुर, 2 अप्रैल।  शहर के डॉग्स और कैट्स अब राजस्थान में होने जा रहे चुनाव में मतदान करने के फायदों पर प्रकाश डालते नजर आयेंगे। कुछ ऐसा ही नजारा होगा 7 अप्रैल को आयोजित हो रहे डॉग कार्निवल का, जहां ‘डॉग मिनी मैराथन’ के जरिये शहर के डॉग्स लोगों को वोट डालने पर जागरूक करेंगे। 
इंटरनेशनल डॉग बाजार कि ओर से रविवार को अपने आप में अनूठा और राजस्थान में पहली बार 'हॉट डॉग्स 2019' का आयोजन हो रहा है।आदर्श नगर में स्थित दशहरा मैदान में होने जा रहे शो में डॉग्स से जुड़ी काफी दिलचस्प और मनोरंजक गतिविधियों का डॉग लवर्स आनंद लेंगे। 
इसी से जुड़ी अधिक जानकारी देने के लिए मंगलवार को एमआई रोड स्थित होटल गोल्डन ट्यूलिप एसेंशियल में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान हॉट डॉग्स के डायरेक्टर अंकित नरनौली ने शो में होने वाले डॉग्स फन एक्टिविटीज पर रौशनी डाली। इस साल होने जा रहे कार्यक्रमों के बारे में अंकित कहते हैं कि इंडी डॉग्स और कैट्स के प्रति स्नेह, प्रेम और सम्मान से लोगों को आकर्षित करना ही कार्यक्रम का खास मकसद है। शो के दौरान इंडियन डॉग और कैट्स के साथ ही इंटरनेशनल डॉग्स की भी कई बेहतरीन नस्ले देखने को मिलेगी। जहां डॉग ओनर्स अपने पैट्स के साथ इंडी डॉग्स के लिए जागरूकता फैलाते हुए रैंप पर कैटवॉक करेंगे।

- समर पूल पार्टी, डोल्फी ज़ोन और लुक अलाइक कांटेस्ट होंगे खास -

फन एक्टिविटीज के तौर पर डॉग्स और कैट्स के लिए कई नायाब एक्टिविटीज डिज़ाइन की गई है जो कि भारत में पहली बार किसी डॉग शो में नजर आएंगी। इसमें नेशनल लुक अलाइक कॉन्टेस्ट, डॉग्स के साथ सेल्फीज़ लेने के लिए खास डोल्फी जोन, गर्मियों को देखते हुए समर स्प्लैश पूल पार्टी, केनल क्लब ऑफ़ इंडिया से फ्री केसीआई रजिस्ट्रेशन, वेक्सिनेशन और माइक्रो चिप्पिंग कैंप, डॉग कॉस्ट्यूम पार्टी, पैटफेयर अवार्ड्स होंगे जिनमें विभिन्न कैटगिरिज में डॉग्स को अवार्ड्स दिए जाएंगे। कार्यक्रम में नन्हों-मुन्हों को देखते हुए ड्राइंग कॉम्पिटिशन रखा गया है जिसमें विजेता को फ्री में डॉग जीतने का मौका मिलेगा। साथ ही मॉक डॉग वेडिंग, फेस पेंटिंग, डॉग फोटो बूत जैसे कई ढेरों आकर्षण होंगे।

- डॉग ग्रूमिंग और बिहेवियर ट्रेनिंग पर बोलेंगे एक्सपर्ट्स -

शो में खास पैट पेरेंट्स को देश विदेश से आए डॉग एक्सपर्ट्स ट्रेनिंग देंगे। जिसमें फ्री डॉग हैंडलिंग, शो ग्रूमिंग और बिहेवियर ट्रेनिंग, स्कुटजहंद गार्डिंग सेमिनार में डॉग पेरेंट्स को शामिल होने का मौका मिलेगा।
जहां इंटरनेशनल डॉग शो एक्सपर्ट ओल्गा हमेलेवसकया, स्कुटजहंद और ऑबेडिएंस एक्सपर्ट राजेंद्र चौहान, जानी मानी डॉग बिहेवियर एक्सपर्ट स्वाति टंडन और विख्यात डॉग विस्परर चेतना मलिक अपनी टॉक्स और प्रेजेंटेशन से डॉग्स के बेसिक स्वाभाव की जानकारी देंगे। इसी के साथ रेलवे प्रोटेक्शन फाॅर्स के डॉग्स कार्यक्रम में अपनी परफॉरमेंस देते हुए कार्यक्रम में चार चांद लगाएंगे।

No comments:

Post a comment

Pages