समुद्र के पानी को मीठा कर गांव गांव पहुंचाया जायेगा : प्रधानमंत्री मोदी - Pinkcity News

Breaking

Sunday, 21 April 2019

समुद्र के पानी को मीठा कर गांव गांव पहुंचाया जायेगा : प्रधानमंत्री मोदी


समुद्र के पानी को मीठा कर गांव गांव पहुंचाया जायेगा-मोदी चित्तौड़गढ़, 21 अप्रैल । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस राज की खराब व्यवस्था को सुधारने का दावा करते हुए कहा है कि हर गांव, घर में बिजली देने की योजना की तरह जलशक्ति मंत्रालय बनाकर समुद्र के पानी को मीठा करने एवं नदियों को जोड़कर गांव गांव पानी पहुंचाया जायेगा।
मोदी ने आज यहां जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आने वाले समय में पानी की समस्या के मद्देनजर सरकार अलग से मंत्रालय बनायेगी ताकि वर्षा के व्यर्थ बहने वाले पानी को रोकने तथा नदियों को जोड़ने के साथ समुद्र के पानी को मीठा करके उसे गांव गांव तक पहुंचाया जा सके।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में खराब व्यवस्था के कारण कोई भी परियोजना पूरी नहीं होती थी, लेकिन हमने उस व्यवस्था में बदलाव करके ऐसा काम किया कि अब तेज गति से तथा बड़े पैमाने और बड़ी कुशलता से काम पूरा होता है। उन्होंने अपनी सरकार के एक दिन के कामकाज का हिसाब देते हुए कहा कि उज्जवला योजना से हर दिन 70 हजार बहन बेटियों को मुफ्त गैस कनेक्शन, 50 हजार घरों को बिजली, जनधन योजना में दो लाख से ज्यादा बैंक खाते, मुद्रा योजना में एक लाख से अधिक उद्यमियों को रिण, प्रधानमंत्री आवास योजना में 11 हजार से अधिक घर, स्वच्छ भारत मिशन के तहत 60 हजार से अधिक शौचालय, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना में एक लाख से अधिक लोगों को लाभ दिया जा रहा है।
मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि संसाधनों का न्याय नहीं करने के कारण ही आज भारत उन छोटे देशों से पिछड़ गया जो हमारे साथ आजाद हुए थे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस पर जनता ने बहुत भरोसा किया था, लेकिन पांच दशकों में यह पार्टी एक परिवार की सेवा में लग गई। उन्होंने जनता से सवाल किया कि वे मजबूत भारत या मजबूर भारत, पाकिस्तान को जवाब देने वाला या पाक के आगे तपने वाला देश चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सभी सीटों पर चुनाव जीतेगी लेकिन इस बार पुराना रिकॉर्ड टूटना चाहिए। उन्होंने 21वीं सदी में जन्म लेने वाले बच्चों का आह्वान करते हुए कहा कि वे नये भारत के निर्माण के लिये मतदान करें।

No comments:

Post a Comment

Pages