"हम सबकी यह जिम्मेदारी- जनप्रतिनिधि हो नशामुक्त , शाकाहारी" - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 7 April 2019

"हम सबकी यह जिम्मेदारी- जनप्रतिनिधि हो नशामुक्त , शाकाहारी"

जयपुर 7 अप्रैल 2019.। बाबा जयगुरुदेव राजनैतीक संगत के राष्ट्रीय प्रभारी  आशुतोष शर्मा ने बताया कि बाबा जयगुरुदेव राजनैतीक संगत द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर पूरे देश भर में इस प्रकार की मतदाता जागरूकता व शाकाहारी रैली निकाली गई है। इस अभियान के तहत बाबा जयगुरुदेव राजनैतीक संगत द्वारा मौजूदा चुनाव में खड़े हो रहे सांसदों से शाकाहारी, सदाचारी, नशामुक्त, ईमानदार, देशभक्त रहने का शपथपत्र भरवाया जा रहा हैं। शपथपत्र भरवाने में बाबा जयगुरुदेव राजनैतीक संगत जयपुर के युवा टीम के प्रभारी बंसीधर सैनी, प्रदीप शर्मा, चंद्रप्रकाश खडोलिया, महेश शर्मा,पुष्पेंद्र सिंह, कौशल किशोर, महेश सिंह, सोनू शर्मा, रमाकांत जांगिड़, कुलदीप रांकावत, आदि लोग है।
बाबा जयगुरुदेव राजनैतीक संगत के तत्वावधान में आज जयपुर राज्य स्तर पर में नई ढांणी एन.बी.सी के सामने शांतिनगर से रैली निकाली। इस मतदाता जागरूकता एवं नशामुक्त, शाकाहार प्रचार अभियान के अंतर्गत  हजारों की संख्या में बाबा जयगुरुदेव जी के भक्तों ने अपने शरीर पर सफेद रंग के फ्लेक्स के चोंगे पहने हुए थे। इन चोंगे पर लिखा हुआ था कि वह शाकाहारी, सदाचारी होने पर गर्व महसूस करते हैं तथा देश के सभी नागरिकों को मतदान करने की प्रेरणा देते हुए शाकाहारी, सदाचारी ,नशामुक्त प्रत्याशी को वोट देने की अपील करते हैं।
 शाकाहारी नशामुक्त प्रचार के तहत रैली के माध्यम से आगामी लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों से हम लोग शाकाहारी ,नशामुक्त देश भक्त रहने की प्रार्थना कर रहे हैं और आम जनता से भी कह रहे हैं कि आप लोग भी इन लोगों से यही बात कहिये।  तथा देशवासियों को मतदान करने के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं।

गौ दान है, कन्या दान है, भूमि दान है ऐसे ही  मतदान है। जैसे कन्यादान योग वर को करते हैं ऐसे ही 5 साल के लिए एम.पी. चुने :-
यह बात हम सब को जानना जरूरी है कि भारत को सर्वोच्च शिखर  पर पहुंचाने के लिए हमारे एम.पी.साहब कैसे हो।जैसे कन्यादान के लिए योग वर ढूंढते हैं , ऐसे ही मतदान का बहुत बड़ा महत्व होता है । मतदान यानी अपनी राय , अपनी बुद्धि का दान देना । जैसे कन्यादान योग्य वर को ही करते हैं , ऐसे ही 5 साल के लिए एम.पी. चुनने का समय आ गया है । थोड़ी देर में  एक बार वोट देने के बाद आपके अधिकार खत्म हो जाएंगे, फिर उनके द्वारा किए हुए अच्छे-बुरे कर्मों की सजा में आपकी भागीदारी पक्की है। इसलिए देश की उन्नति के लिए संसद में पहुंचने वाले जनप्रतिनिधियों को अहिंसक, शाकाहारी, सदाचारी, नशामुक्त, ईमानदार, कर्तव्य-परायण होना चाहिए और आंदोलन-हड़ताल-तोड़फोड़ जैसे राष्ट्रीय घातक कार्यो से दूर होना चाहिए तथा जाति, समाज, भाषा, क्षेत्र, परिवार-वाद आदि से मुक्त आदर्शवादी व्यक्ति होना जरूरी है।
 हम देश के मतदाता और नागरिकों को लोकसभा चुनाव 2019 में खड़े होने वाले सभी प्रत्याशियों से यह लिखित यानी पक्का भरोसा लेने की जरूरत है कि वह ऊपर बताई हुई बातों को निभाएंगे। चुनावों में सार्थक परिणाम लाने के लिए बहुत सोच समझ कर, सोच विचार कर मतदान करना है और अगर कुछ समझ में न आ रहा हो तो "जय गुरुदेव जयगुरुदेव जयगुरुदेव जय जय गुरुदेव"  नाम की ध्वनि बोले और उस मालिक से समाधान मांगे तो रास्ता अवश्य मिल जाएगा।

रैली समापन के बाद बाबा जयगुरुदेव राजनैतीक संगत जयपुर का पांच सदस्य प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन आयोग को ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में यह कहा गया कि जब तक पूरे भारत में चुनाव नहीं हो जाते तब तक संपूर्ण शराबबंदी कर दी जाए।

No comments:

Post a comment

Pages