कांग्रेस सरकार आते ही बिचौलियों की फैक्ट्री चालू : मोदी - Pinkcity News

Breaking

Sunday, 21 April 2019

कांग्रेस सरकार आते ही बिचौलियों की फैक्ट्री चालू : मोदी

कांग्रेस सरकार आते ही बिचौलियों की फैक्ट्री चालू: मोदी
चित्तौड़गढ़, 21 अप्रैल । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में गहलोत सरकार पर यूरिया की किल्लत बढ़ाने तथा किसानों को सहायता से वंचित करने और गरीब सवर्णों को आरक्षण देने में रोड़े अटकाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि कांग्रेस सरकार आते ही बिचौलियों की फैक्ट्री चालू हो गयी है।
मोदी ने यहां जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने सत्ता में आते ही दस दिन में किसानों का कर्जा माफ करने का आश्वासन दिया था, लेकिन उसे पूरा नहीं किया। पांच वर्ष में यूरिया की कभी किल्लत नहीं हुई , लेकिन आज किसान यूरिया को तरस रहे हैं। क्योंकि कांग्रेस की सरकार आते ही बिचौलियों की फैक्ट्री चालू हो गयी है।
मोदी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार 50 लाख से अधिक किसानों को मदद देना चाहतीथी, लेकिन राज्य सरकार लाभार्थी किसानों का नाम देने से आनाकानी कर रही है। उन्होंने कहा कि एक भी किसान का कर्ज राज्य सरकार ने माफ नहीं किया, लेकिन कहा यह जा रहा है कि किसानों का कर्ज माफ कर दिया। यह झूठ पूरे देश में फैलाया जा रहा है।
उन्होंने कांग्रेस पर वोटबैंक की राजनीति करने तथा अपनी तिजोरियां भरने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस आचार विचार और व्यवहार में तीन बातों से सच्ची है, इनमें नामदार परिवार, भ्रष्टाचार और झूठे वायदों की भरमार शामिल है। इसके अलावा कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। किसानों को ठगा जा रहा है तथा सवाल पूछने पर मंत्री किसानों का गला पकड़कर गालियां दे रहे हैं।
गरीब सवर्णों को दस प्रतिशत आरक्षण देने की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि हमने शेष समाज का हक छीने बिना गरीब सवर्णों को आरक्षण दिया है, लेकिन राज्य सरकार इसमें भी रोड़े डाल रही है। इसी तरह मुफ्त इलाज योजना से भी जनता को वंचित किया जा रहा है। भामाशाह योजना के ताले लगाकर राज्य सरकार जनता की दुश्मन बन गई। राज्य में पानी की कमी के लिये भी कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस जलसिंधु संधि के मुताबिक बांध बनाने की बजाये अपने हिस्से का पानी भी पाकिस्तान को देती रही, जबकि हमने बांध बनाने की परियोजना पर काम शुरू कर दिया है। उन्होंने जनता को चेतावनी दी कि कांग्रेस की सरकार बनी तो बांध का काम रुकवा दिया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Pages