डॉग्स के लिए आयोजित म्यूज़िकल कॉन्सर्ट ने यादगार बनाई शाम - Pinkcity News

Breaking News

Sunday, 7 April 2019

डॉग्स के लिए आयोजित म्यूज़िकल कॉन्सर्ट ने यादगार बनाई शाम

  •  जिप्सी सैंड ड्यून्स ने दी 'हॉट डॉग्स 2019' में खास परफॉरमेंस

  •  इंडी डॉग्स अवेयरनेस के लिए रैंप पर की कैटवॉक


जयपुर, 7 अप्रैल।  पहली बार किसी अंतरास्ट्रीय स्तर के डॉग शो में डॉग्स के लिए म्यूजिकल कॉन्सर्ट का आयोजन किया गया। जहां इंडियाज़ गॉट टैलेंट फेम 'जिप्सी सैंड ड्यून्स' ने कुछ ऐसी धुनों पर परफॉर्म किया जो कि खास डॉग्स के लिए तैयार की गई। जिसमें ऐसी धुनों और कम्पोज़िशन को चुना गया जो कि डॉग्स को शांत और रिलैक्स कर सके।
कुछ ऐसी ही एक्टिविटीज के साथ रविवार की शाम जयपुर डॉग लवर्स के काफी यादगार रही। आदर्श नगर स्थित दशहरा मैदान में आयोजित हुए 'हॉट डॉग्स 2019' में विभिन्न डॉग्स और कैट्स ब्रीड्स देखने को मिले। जहां इंटरनेशनल ब्रीड्स के साथ शो में इंडियन और स्ट्रीट डॉग्स को भी काफी बढ़ावा दिया गया।
शो में डॉग्स और किड्स से जुडी काफी दिलचस्प और मनोरंजक गतिविधियों का आयोजन किया गया। शो का सबसे खास आकर्षण 'गांधी-मोदी' सेल्फी बूथ रहा। जहां डॉग पेरेंट्स ने अपने डॉग्स के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के बूथ के आगे सेल्फी क्लिक करवाई। इस दौरान उन्हें अपने पसंदीदा नेता के साथ फोटो खिचवाने का मौका मिला ।
इसी के साथ डॉग ओनर्स ने अपने पेट्स के साथ इंडी डॉग्स के लिए जागरूकता फैलाते हुए रैंप पर कैटवॉक भी की। इसी के साथ रेलवे प्रोटेक्शन फाॅर्स के डॉग्स कार्यक्रम में अपनी परफॉरमेंस देते हुए कार्यक्रम में चार चांद लगाए। इंटरनेशनल डॉग बाजार के निदेशक वीरेन शर्मा और हॉट डॉग्स 2019 के डायरेक्टर अंकित नरनौली ने कार्यक्रम के दौरान डॉग लवर्स के साथ मस्ती की।

- डॉग एक्सपर्ट्स ने दी ट्रेनिंग -

शो में खास पैट पेरेंट्स को देश विदेश से आए डॉग एक्सपर्ट्स ट्रेनिंग देते दिखे। जिसमें फ्री डॉग हैंडलिंग, शो ग्रूमिंग और बिहेवियर ट्रेनिंग, स्कुटजहंद गार्डिंग सेमिनार में डॉग पेरेंट्स को शामिल होने का मौका मिला। इंटरनेशनल डॉग शो एक्सपर्ट ओल्गा हमेलेवसकया, स्कुटजहंद और ऑबेडिएंस एक्सपर्ट राजेंद्र चौहान, जानी मानी डॉग बिहेवियर एक्सपर्ट स्वाति टंडन और विख्यात डॉग विस्परर चेतना मलिक अपनी टॉक्स और प्रेजेंटेशन से डॉग्स के बेसिक स्वाभाव की जानकारी दी।

- आने वाले चुनावों में मतदान करने का देंगे सुझाव -
शहर के डॉग्स और कैट्स अब राजस्थान में होने जा रहे चुनाव में मतदान करने के फायदों पर प्रकाश डालते नजर आए। जहां ‘डॉग मिनी मैराथन’ के जरिए शहर के डॉग्स ने लोगों को वोट डालने पर जागरूक किया। इसी के साथ केनल क्लब ऑफ़ इंडिया से फ्री केसीआई रजिस्ट्रेशन, वेक्सिनेशन और माइक्रो चिप्पिंग कैंप, डॉग कॉस्ट्यूम पार्टी, पैटफेयर अवार्ड्स जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिनमें विभिन्न कैटगिरिज में डॉग्स को अवार्ड्स दिए गए। शो में नेशनल लुक अलाइक कॉन्टेस्ट, डॉग्स सेल्फीज़ के लिए डोल्फी जोन, गर्मियों को देखते हुए समर स्प्लैश पूल पार्टी, डॉग बियर, मैगी और आइसक्रीम के मजे लिए।कार्यक्रम में नन्हों-मुन्हों को देखते हुए ड्राइंग कॉम्पिटिशन रखा गया जिसमें विजेता को फ्री में डॉग जीतने का मौका मिला। साथ ही मॉक डॉग वेडिंग का लोगों ने काफी आनंद उठाया। इसी के साथ आर्टिस्ट आरती परिहार के साथ बच्चों ने पेंटिंग करना सीखा।  

No comments:

Post a comment

Pages