राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को प्रदेश में चुनाव प्रसारण का समय आवंटित - Pinkcity News

Breaking News

Wednesday, 10 April 2019

राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को प्रदेश में चुनाव प्रसारण का समय आवंटित

जयपुर 10 अप्रेल। लोकसभा आम चुनाव-2019 के दौरान मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को आकाशवाणी व दूरदर्शन के राज्य स्तरीय केन्द्रों से चुनाव प्रसारण का समय आवंटित करने के लिए बुधवार को झालाना संस्थानिक क्षेत्र स्थित दूरदर्शन केंद्र के सभागार में एक बैठक आयोजित कर लाॅटरी निकाली गई। बैठक आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के तत्वाधान में आयोजित की गई।

बैठक में राज्य के सभी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रसारण समय का लाॅटरी के जरिए निर्धारण किया गया। दूरदर्शन के कार्यक्रम प्रमुख श्री सुबोध कुमार और आकाशवाणी के सहायक निदेशक (कार्यक्रम) भीमप्रकाश शर्मा ने दूरदर्शन और आकाशवाणी के जयपुर स्थित केंद्रों से प्रसारित होने वाले चुनावी प्रसारण के बारे में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में उपस्थित नवमतदाताओं ने बारी-बारी से पर्चियां निकालकर लाॅटरी सम्पन्न करवाने में सहयोग प्रदान किया।

गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य के मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनीतिक दलों को आकाशवाणी और दूरदर्शन के जरिए प्रचार-प्रसार के लिए समय आवंटित किया है।
बहुजन समाज पार्टी को आकाशवाणी व दूरदर्शन पर छह-छह मिनट, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी को 10-10 मिनट, कम्यूनिस्ट पार्टी आफ इंडिया तथा कम्यूनिस्ट पार्टी आफ इंडिया (माक्र्सवादी) को 5-5 मिनट का प्रसारण समय आवंटित किया गया है।

दूरदर्शन के कार्यक्रम प्रमुख सुबोध कुमार ने बताया कि 24 अप्रेल को सायं 4.15 से 6.45 मिनट तक कुल 7 चंकों में मान्यता प्राप्त दलों के प्रतिनिधियों द्वारा प्रचार किया जा सकेगा। आकाशवाणी के सहायक निदेशक (कार्यक्रम) भीमप्रकाश ने बताया कि आकाशवाणी जयपुर केंद्र से 25 अप्रेल को सायं 7.15 से 7.45 बजे के मध्य 6 चंकों में तथा 26 अप्रेल को 7.15 से 7.25 के मध्य दो चंकों में चुनाव प्रसारण किया जाएगा। आकाशवाणी एवं दूरदर्शन से यह प्रसारण राज्य के सभी केंद्रों से एक साथ रिले किया जाएगा।

बैठक में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सुशील आसोपा, भारतीय जनता पार्टी के विमल कटियार, विक्रम सैनी, कम्यूनिस्ट पार्टी आफ इंडिया के नरेन्द्र आचार्य, कम्यूनिस्ट पार्टी आफ इंडिया (माक्र्सवादी) की सुमित्रा चैपड़ा, बाबूलाल लुगरिया तथा बहुजन समाज पार्टी के देवीलाल कहलाना, निर्वाचन विभाग के नामित प्रतिनिधि मीडिया सलाहकार प्रभात गोस्वामी और जनसंपर्क अधिकारी हेतप्रकाश व्यास, दूरदर्शन के सहायक निदेशक, कार्यक्रम केके बोहरा, समाचार प्रमुख पीएस फौजदार, डाॅ. नरेन्द्र निगम, डाॅ. वासुदेव शर्मा आकाशवाणी के कार्यक्रम अधिकारी अशोक माथुर, लक्ष्मी नारायण मीणा, बजरंग लाल सैनी सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

Pages