जेडीए ने जयपुर शहर में हो रहे अतिक्रमणों पर लगाम कसने के लिए की बडी कार्रवाई - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 30 March 2019

जेडीए ने जयपुर शहर में हो रहे अतिक्रमणों पर लगाम कसने के लिए की बडी कार्रवाई

  • 20 बीघा सरकारी भूमि पर अवैध काॅलोनी का प्रयास किया विफल 
  • सरकारी भूमि एवं रास्ते की भूमि से अवैध निर्माण ध्वस्त, दो बहुमंजिला बिल्डिंग सील

जयपुर, 30 मार्च। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को कार्रवाई करते हुए जोन-10 में 20 बीघा सरकारी भूमि पर अवैध काॅलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माणों, सरकारी भूमि पर बनाई गई दुकानों तथा रास्ते की भूमि पर बनाए गए अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया। इसके साथ जोन-08 एवं पीआरएन (उत्तर) में अवैध रूप से बनाई गई दो बहुमंजिला बिल्डिंग को सील किया।

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-10 में नायला रोड पर ग्राम जयसिंहपुरा के खसरा संख्या 1848 की 20 बीघा सरकारी भूमि पर श्याम वाटिका के नाम से अवैध काॅलोनी बसाने के लिए प्लाटिंग कर बाउण्ड्रीवाल, दीवारें, सडकें एवं अन्य निर्माण कर लिए गए थे, जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त करवाया गया। इसी तरह सडवा मानपुर के खसरा संख्या 255/273 की सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई दुकानों एवं ग्राम पीली की तलाई में परमानका की ढाणी के खसरा संख्या 2138, 2158/9540, 2158/9585 रास्ते की भूमि पर बाउण्ड्रीवाल, लेटबाॅथ, दीवार एवं अन्य अतिक्रमणों को जेसीबी से ध्वस्त किया गया।

उन्होंने बताया कि जोन-08 में मुहाना मंडी के पास स्वर्ण विहार काॅलोनी के भूखण्ड संख्या 4 में अवैध रूप से बनाई गई जी+4 बहुमंजिला बिल्डिंग को ईटों की दीवार बनाकर सील किया गया। इसी प्रकार पृथ्वीराज नगर (उत्तर) में द्रोणपुरी काॅलोनी के भूखण्ड संख्या 12 में अवैध रूप से बनाई गई स्टील्ट पार्किंग+जी+3+गुमटी बहुमंजिला बिल्डिंग को सील किया गया।

No comments:

Post a comment

Pages