अब तक एक भी उम्मीदवार तय नहीं कर पाई कांग्रेस - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 28 March 2019

अब तक एक भी उम्मीदवार तय नहीं कर पाई कांग्रेस

congress flag on question mark के लिए इमेज परिणाम
जयपुर, 28 मार्च । राजस्थान में कांग्रेस राज्य की लोकसभा सीटों में अब तक एक भी उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है, जबकि भारतीय जनता पार्टी भी नौ सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने में अटकी हुई है।
कांग्रेस सूत्रों ने आज बताया कि जल्द ही नौ सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए जाएंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के हनुमान बेनीवाल के साथ समझौते के भी कयास भी लगाए जा रहे हैं। अगर समझौता होता है, तो उन्हें चूरु लोकसभा सीट दी जा सकती है। चूरू में कांग्रेस के रफीक मंडेलिया हनुमान बेनीवाल की पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ सकते हैं। उधर नागौर में पूर्व सांसद ज्योति मिर्धा का विरोध होने से उनके भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना बताई जा रही है।
सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस में नौ सीटों के अलावा चूरू, झुंझुनुं, बाड़मेर, सीकर आदि स्थानों पर उम्मीदवार करीब तय हैं, लेकिन 16 सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर काफी रस्साकशी चल रही है। जिनमें जयपुर कोटा, नागौर, झालावाड़ आदि सीटें शामिल हैं। एयर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भाजपा के बढ़ते दायरे के मद्देनजर कांग्रेस ने पिछले दिनों राहुल गांधी की रैली में भाजपा के दो पूर्व मंत्रियों तथा कई विधायकों को पार्टी में शामिल करके एक माहौल बनाने की कोशिश की है। इसी कड़ी में कांग्रेस यह प्रयास कर रही है कि भाजपा के और कार्यकर्ताओं को शामिल करके पार्टी को मजबूत बनाया जाए। इसी प्रयास में टिकटों को लेकर भी बहुत रस्साकशी हो रही है तथा टक्कर के उम्मीदवारों की तलाश की जा रही है। यह भी प्रयास किया जा रहा है कि कुछ निर्दलीय विधायक जो हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं, उन्हें भी मौका दिया जाए, साथ ही गहलोत सरकार में मंत्रियों पर भी दांव लगाया जा सकता है। हालांकि इसको लेकर अभी काफी जद्दोजहद चल रही है।

No comments:

Post a comment

Pages