कुटुम्ब केयर ग्रुप का राजस्थान से चिकित्सा के क्षेत्र में प्रवेश - Pinkcity News

Breaking News

Saturday, 16 March 2019

कुटुम्ब केयर ग्रुप का राजस्थान से चिकित्सा के क्षेत्र में प्रवेश

जयपुर।  दिल्ली स्थित कुटुम्ब केयर ग्रुप जो की देश की जानी मानी कम्पनीयों को मानव संसाधन उपलब्ध कराने की अग्रणी संस्था है।  इसने अब गुलाबी नगरी से अस्पताल प्रबंधन के क्षेत्र में भी शुभारम्भ किया है।नवंबर 2017 में कुटुम्ब ग्रुप ने जयपुर में स्थित इम्पीरीयल हाॅस्पिटल का प्रबंधन अपने हाथों में लेकर कुटुम्ब केयर हेल्थ वेंचर की शुरुवात की थी, अब इस हाॅस्पिटल को के. केयर इम्पीरियल हाॅस्प्टिल के नाम से जाना जाता है।
इसके बाद के.सी.एच.वी. ने इस हाॅस्पिटल को उच्च स्तरीय सुविधाओं से लैस किया जैसे की माॅड्यूलर आॅपरेषन थियेटर, आई.सी.यू. तथा वार्डस के साथ साथ, जोड प्रत्यारोपण, स्पाईन सर्जरी, मोटापा घटाने की सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, जैसी विषेष चिकित्सा सेवाओ की भी शुरुवात की। जो इसे दूसरे उच्च स्तरीय अस्पतालों के समकक्ष बनाता है।
हाॅस्पिटल के सी.ई.ओ. डां. रनत रामजस विश्नोई ने बताया कि यह ग्रुप राजस्थान में और भी इस तरह के अस्पतालों का प्रबंधन लेगा तथा उसमें उच्च स्तरीय सुविधायें उपलब्ध करवायेगा। साथ साथ हम अन्य माध्यमों से जन स्वास्थ्य के कार्यक्रम चलाकर राजस्थान को स्वस्थ बनाने की और अपने कदम बढा रहे है।
गुणवत्ता के बारे में बात करते हुये डां. विष्नोई ने बताया की हम एनएबीएच भी लेने के लिए अग्रसर है, जो की निकट भविष्य में हमे प्राप्त हो जायेगा।
यह अस्पताल राजस्थान के सभी प्रकार के टी.पी.ए. राज्य सरकार, डेयरी, भामाषाह, आदि से मरीजों के ईलाज के लिए अधिकृत है।

No comments:

Post a comment

Pages