प्रदेश की जनता से किये गये वादों को याद करें राहुल गाँधी: डाॅ. अरूण चतुर्वेदी - Pinkcity News

Breaking News

Monday, 25 March 2019

प्रदेश की जनता से किये गये वादों को याद करें राहुल गाँधी: डाॅ. अरूण चतुर्वेदी

राहुल गाँधी बतायें कितने दिन में होगी किसानों की सम्पूर्ण ऋणमाफी : डाॅ. चतुर्वेदी
झूठे वादे करके वोट लेना चाहती है कांग्रेस: डाॅ. अरूण चतुर्वेदी
जयपुर, 25 मार्च, 2019। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री डाॅ. अरूण चतुर्वेदी ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजस्थान का इतिहास वादों को पूरा करने का है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश की जनता से जो वादे किये थे, उन वादों को एक बार याद कर लें।
डाॅ. चतुर्वेदी ने कहा कि राहुल गाँधी ने 10 दिन में प्रदेश के किसानों की सम्पूर्ण ऋणमाफी का वादा किया था, जो आज तक भी पूरा नहीं हुआ। प्रदेश के किसानों पर 99 हजार करोड़ का ऋण था, कांग्रेस के नेता अपनी बातें बदलते रहे और केवल 1500 करोड़ रूपये की ऋणमाफी की है। प्रदेश की जनता राहुल गाँधी से यह जानना चाहती है कि सम्पूर्ण ऋणमाफी कितने दिन में होगी ?
डाॅ. चतुर्वेदी ने कहा कि भयंकर सर्दी में रात्रि में बिजली देने के कारण खेतों में सिंचाई करते समय किसानों की ठण्ड से मृत्यु भी कांग्रेस के राज में हुई तथा यूरिया के लिए लाठियाँ भी कांग्रेस के राज में मिली।
डाॅ. चतुर्वेदी ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव से पहले बेरोजगारों को 3500 रूपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, जिसे कम करके 3,000 रूपये कर दिया है। प्रदेश में लगभग 33 लाख बेरोजगार है। किन्तु कांग्रेस सरकार ने ऐसे नियम बना दिये, जिनके कारण केवल 52 हजार बेरोजगारों को ही बेरोजगारी भत्ता मिलेगा। प्रदेश के एक भी बेरोजगार के खाते में अभी तक बेरोजगारी भत्ता नहीं पहुँचा है। राहुल गाँधी जवाब दें कि बेरोजगारी भत्ता मिलने में कितने दिन लगेंगे ?
डाॅ. चतुर्वेदी ने कहा कि केन्द्र सरकार की ‘‘आयुष्मान भारत’’ योजना से प्रदेश की दो तिहाई जनता को स्वास्थ्य सुरक्षा मिलने वाली थी। प्रदेश की ‘‘भामाशाह योजना’’ से 30 हजार से 3 लाख रूपये तक का उपचार निःशुल्क हो रहा था। कांग्रेस सरकार ने षड़यंत्र पूर्वक ‘‘भामाशाह योजना’’ को बंद करने का प्रयास किया।
डाॅ. चतुर्वेदी ने कहा कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू से 200 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई, किन्तु फिर भी सरकार की प्राथमिकता सŸाा का बँटवारा ही बनी रही। गर्मी आने से पहले ही आमजन पानी की समस्या से त्रस्त है। राजधानी जयपुर के कई क्षेत्रों में 3 दिन में एक बार पानी आ रहा है। बिजली की कटौती हो रही है।
डाॅ. चतुर्वेदी ने कहा कि राजस्थान वीरों की और शहीदों की धरती है। कांग्रेस के नेता सेना के शौर्य और पराक्रम पर लगातार सवाल उठा रहे है। प्रदेश का किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य से नीचे सरसों बेचने पर मजबूर हो रहा है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद स्थितियाँ खराब हो रही है और कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव में भी 80 किसानों की  आत्महत्या का भ्रम फैलाया था और प्रदेश में कांग्रेस सरकार आने के बाद विधानसभा में स्वीकार कर चुकी है कि प्रदेश में केवल 6 किसानों ने आत्महत्या की थी, जिसमें से अभी तक 2 किसानों की आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं है। अब कांग्रेस दुबारा झूठे वादे करके वोट लेना चाहती है।

No comments:

Post a comment

Pages