भाजपा ने किसानों को सम्मान पहुँचाने का किया है काम : गजेन्द्र सिंह शेखावत - Pinkcity News

Breaking News

Thursday, 14 March 2019

भाजपा ने किसानों को सम्मान पहुँचाने का किया है काम : गजेन्द्र सिंह शेखावत

राजस्थान के 50 लाख पात्र किसानों को कांग्रेस की वजह से नहीं मिला लाभ: गजेन्द्र सिंह


जयपुर, 14 मार्च 2019। भाजपा प्रदेश कार्यालय में केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने 2014 के बाद कृषि क्षेत्र को बदलने के नजरिये से काम किया और किसानों को सम्मान के साथ लाभ भी मिले इसके लिए कई महत्वपूर्ण योजनाऐं चलायी। लेकिन कांग्रेस शासित प्रदेशों में अब तक केन्द्र सरकार की योजनाओं का किसानों को लाभ नहीं मिला है। ‘‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’’ के तहत राजस्थान के 50 लाख किसानों को प्रथम किस्त में 1,000 करोड़ रूपये मिलने थे। प्रदेश की गहलोत सरकार की उदासीनता के चलते किसान इस योजना से वंचित रह गये।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 12 करोड़ किसानों को लाभ पहुँचाने के लिए ‘‘प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना’’ चलायी। इस योजना के तहत देश के 4.5 करोड़ किसानों का डाटा केन्द्र सरकार के पास पहुँचा और लगभग पौने तीन करोड़ किसानों के खाते में ‘‘सम्मान निधि’’ देना शुरू किया गया।

शेखावत ने कहा कि इस योजना के तहत लघु और सीमांत किसानों का डाटा प्रदेश की सरकार के तहत केन्द्र सरकार को उपलब्ध कराना था, लेकिन कांग्रेस शासित प्रदेश की सरकारों ने केन्द्र को डाटा उपलब्ध नहीं करवाया और जो डाटा उपलब्ध करवाया है उसमें भी किसी ना किसी तरह की त्रुटि छोड़ी गई है, ताकि किसानों को इस योजना का लाभ ना मिल सकें। किसान, युवा, बेरोजगार एवं जनता से लोकलुभावन वादे कर कांग्रेस सŸाा में आई है।

शेखावत ने कहा कि जिन किसानों का डाटा वेरिफाई हो गया था उन किसानों को भी कांग्रेस सरकार ने आदर्श आचार संहिता लगने तक इस योजना से वंचित रखा। ताकि भाजपा द्वारा चलायी गई योजनाओं का लाभ किसानों को ना मिले। चुनाव के वक्त बड़े-बड़े वादे करने वाली कांग्रेस निर्णय लेने में एकदम विफल है और जिसका खामियाजा प्रदेश के किसानों को भुगतना पड़ रहा है।

No comments:

Post a comment

Pages