राजकीय प्राथमिक विद्यालय में 6 क्लास रूम्स के निर्माण का उद्घाटन - Pinkcity News

Breaking News

Monday, 18 March 2019

राजकीय प्राथमिक विद्यालय में 6 क्लास रूम्स के निर्माण का उद्घाटन

जयपुर 18 मार्च । समाजोपयोगी कार्यक्रमों की श्रृंखला में जयपुर हैरिटेज राउंड टेबिल 185, जयपुर हेरिटेज लेडीज सर्किल 128 एवं राउंड टेबिल इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में  आज 18 मार्च 2019 को प्रातः10 बजे दिल्ली रोड स्थित गुणावता सत्य भारती राजकीय प्राथमिक बालिका विद्यालय में नए 6 क्लास रूम्स निर्माण का उद्घाटन किया गया।
उद्घाटन के अवसर पर नेशनल ट्रेजरार आशीष गुप्ता,  जयपुर हैरिटेज राउंड टेबिल 185 के चेयरमैन हर्ष बजाज, एरिया 12 के चेयरमैन विनम्र जालान के साथ-साथ टेबिल के पदाधिकारीगण व अन्य टेबलर्स मौजूद थे।  इस अवसर पर जयपुर हेरिटेज राउंड टेबिल 185 के चेयरमैन हर्ष बजाज ने बताया कि फ्रीडम फॉर एजुकेशन का अनुसरण करते हुए हम सदैव शिक्षा को बढावा देने के लिए कटिबद्ध है ।
महिला विंगकी हैड पूजा बंसल ने बताया कि शिक्षा  के प्रति जरूरत समझते हुए और विद्यालय का विस्तार करते हुए गुणावता सत्य भारती राजकीय प्राथमिक बालिका विद्यालय में करीब 30 लाख की लागत के नए 6 क्लास रूम्स का निर्माण किया है, जिससे विद्यालय में करीब 300 बच्चें लाभांवित होंगे ।
उन्होंने आगे बताया कि हमें  राउंड टेबिल इण्डिया के पूरे भारतवर्ष में हजारों, राजस्थान में राउंड टेबिल के 17 व जयपुर में राउंड टेबल की 9 षाखाएं है, जिनका सदैव एक ही लक्ष्य रहा है कि चाहे हो वह एजुकेषनल का, चाहे भूकंप, बाढ़ आदि जैसी प्राकृतिक आपदाओं, बालिका षिक्षा आदि क्षेत्रों में अधिक -अधिक से दीन दुखी प्राणियों की सेवा करने का रहा है । राउंड टेबिल इंडिया ने अब तक करोड़ों रूपयों की लागत से लगभग 2600 स्कूलो का निर्माण कराया है जिनमें लगभग 6300 क्लास रूम बनाए गए है । जिससे लगभग 62 लाख बच्चे लाभांवित हुए है ।

No comments:

Post a comment

Pages